यूट्यूब पर देखा कार चुराने का तरीका देखी मिलने वाली सजा

  • दोस्त को साथ लेकर परिचित की कार ही उड़ा ली
  • 48 घंटे में पकड़े गए कार चोर

जोधपुर, शहर की प्रतापनगर सदर पुलिस ने एक कार चोरी का 48 घंटे में खुलासा करते हुए दो कार चोरों को पकड़ा है। एक आरोपी ने कार चुराने के लिए यूट्यूब पर कार चुराने का तरीका सर्च किया। बाद में कार चुराने पर मिलने वाली सजा को देखा। मौका लगने पर अपने ही एक परिचित की कार को उड़ा ले गया। इसमें उसके दोस्त ने साथ दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कार को बरामद कर लिया।

प्रतापनगर सदर थानाधिकारी मुक्ता पारिक ने बताया कि घटना के संबंध में प्रतापनगर स्थित पर्यावरण पार्क निवासी प्रकाश परिहार पुत्र संपतराज की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि 8 मार्च की रात को उसकी इनोवा कार घर के बाहर से चोरी हो गई। इस पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान आरंभ किया गया। पुलिस की एक टीम एएसआई गोविंदसिंह, पोकरमल,कांस्टेबल महेंद्र चौधरी एवं हनुूमान की लगाई गई। थानाधिकारी मुक्ता पारिक ने बताया कि कार चुराने वाले दो शातिर चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड सेक्टर 16 स्थित भट्टी की बावड़ी निवासी दिनेश पुत्र भागीरथ प्रजापत एवं गोलिया झंवर निवासी धर्माराम पुत्र अचलाराम पटेल को गिरफ्तार किया गया।

दिनेश कभी कभार चलाता था परिवादी की कार

पकड़े गए आरोपी दिनेश से पता लगा कि वह परिवादी प्रकाश परिहार की कार को कभी कभार चलाता था। ऐसे में उसे पता था कि प्रकाश परिहार कब-कब कहां कार को खड़ी करता है। ऐसे में मौका लगने पर उसने कार को धर्माराम के साथ मिलकर उड़ाया।

यूट्यूब पर देखा कार चुराने का तरीका

आरोपी दिनेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने कार चुराने के तरीकों को यूट्यूब पर देखा था। साथ ही कार चुराने पर कितनी सजा मिलती है इसका भी अवलोकन किया।

मास्टर चाबी से खोला कार का गेट

दोनों आरोपियों ने पूर्व नियोजित योजना के तहत कार को उड़ाया। इसके लिए मास्टर की लेकर आए और कार को चुराकर ले गए। पुलिस ने चोरी की यह कार जब्त कर ली है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews