कुमार प्रजापति समाज की महापंचायत ने भरी हुंकार

  • आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव की रणनीति तय किया समाज बंधुओं ने
  • विधानसभा वार जनसंख्या के अनुपात में 20 टिकट की मांग
  • राजनीतिक दलों को दिया संदेश
  • कुमार प्रजापति समाज को बताया ओबीसी की सबसे बड़ी जाति
  • चुनाव में निर्णयात्मक भूमिका रखता है समाज

जोधपुर,कुमार प्रजापति समाज की महापंचायत ने भरी हुंकार।
बुधवार को प्रजापति (कुमार) युवा शक्ति संगठन राजस्थान एवं श्रीयादे माता पावन धाम झालामंड जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में मुख्यमंत्री के गृह जिले मे रावण का चबूतरा मैदान में महापंचायत आयोजित की गई।

इस महापंचायत में नारायण प्रजापत नागौर राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्य संयोजक,कार्यक्रम संयोजक एवं जिला प्रभारी हंसराज प्रजापत ने बताया कि इस पंचायत में संपूर्ण भारतवर्ष से लगभग 2 लाख से अधिक समाज के लोगों की भागीदारी रही। दिल्ली,गुजरात,हरियाणा, महाराष्ट्र,उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान के प्रत्येक जिले से कुमार समाज के बंधु उत्सव एवं जयघोष के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया और भागीदार बने।

इसे भी पढ़िए- चौहाबोर्ड आदर्श नगर में निवासियों ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

महापंचायत के साक्षी
कार्यक्रम की अध्यक्षता हीरालाल प्रजापत ने की,मुख्य अतिथि के रूप में लोकेश प्रजापति केंद्रीय ओबीसी आयोग के राज्यमंत्री, ओबीसी नेता दौलत राम पेशीया,समाजसेवी एवं भाजपा जिला मंत्री हंसराज प्रजापत, श्रीयादे धाम के अध्यक्ष रामचंद्र प्रजापत, शशि प्रकाश प्रजापत,प्रदेश मंत्री ओबीसी मोर्चा,जिला महासचिव नेनाराम प्रजापत,सुरेश प्रजापत,सुरेश नागोरी,सुनील लोदवाल पुखराज प्रजापति,सरपंच लक्ष्मी नारायण प्रजापत,सरपंच डालाराम प्रजापत, सरपंच जेठाराम प्रजापत,मेला अध्यक्ष ताराचंद अग्रवाल, दुदाराम प्रजापत,इंदराराम प्रजापत सहित अनेक लोगों की भागीदारी रही। राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों,कुमार समाज से जुड़े पूर्व सांसद पूर्व विधायक एवं विभिन्न आयोग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंच सरपंच पार्षद सहित राजस्थान विधानसभा चुनाव एवं लोकसभा चुनाव में प्रतिनिधित्व करने वाले सजातीय बंधुओं की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें- मिशन 2030 के लिए 1 करोड़ प्रदेशवासियों से सुझाव लेगी राज्य सरकार

बाहर से आने वाले के लिए ठहरने की व्यवस्था
कुमार प्रजापति छात्रावास सरदारपुर एवं झालामंड में की गई,विश्व स्तरीय श्रीयादे माता झालामंड जोधपुर एवं महाकालेश्वर महादेव मंदिर झालामंड प्रजापति समाज द्वारा रातानाडा में ठहरने के साथ-साथ खाने पीने की व्यवस्था की गई।

पढ़ें विशेष लेख- स्वाधीनता से स्वतंत्रता की ओर

सुरक्षा व्यवस्था
जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के साथ-साथ 2 हजार से अधिक कुमार महापंचायत के कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा व्यवस्था में सराहनीय कार्य कर भागीदारी निभाई। इसके साथ-साथ प्रत्येक जगह पर सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरे एवं लाइव की व्यवस्था की गई।

इसे भी देखिए- हर्षोल्लास से मनाया 77 वां स्वतंत्रता दिवस

समाज की प्रमुख मांग
पुखराज प्रजापति प्रदेश सलाहकार कुमार महापंचायत ने बताया कि आज के इस भव्य आयोजन के दौरान अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए राजनीतिक सामाजिक और शैक्षणिक के साथ-साथ आर्थिक बिंदुओं पर चर्चा की गई।आगामी विधानसभा चुनाव में कुमार समाज के प्रतिनिधियों को जनसंख्या के अनुपात में इस मंच के माध्यम से 15 से 20 टिकट विधानसभा चुनाव में और 5 से 10 टिकट लोकसभा चुनाव में देने की मांग की गई। इसके साथ ही केंद्र सरकार के स्तर पर केंद्रीय माटी कला बोर्ड का गठन कर संवैधानिक दर्जा देने की मांग एवं राजस्थान में राजस्थान शिल्प माटी कला बोर्ड के स्थान पर शिल्प शब्द हटाने अथवा श्रीयादे माटी कला बोर्ड का गठन कर कुमार समाज की महिला शक्ति के लिए हर जिला मुख्यालय स्तर पर बालिका छात्रावास का निर्माण सरकार के स्तर पर निःशुल्क भूमि आवंटन एवं केंद्र और राज्य सरकार के स्तर पर मूल ओबीसी का वर्गीकरण जातिगत जनगणना करवाने की मांग है। मनोज कुमार एवं लक्ष्मण पल्ली कार्यक्रम संयोजक एवं प्रभारी कुमार समाज महा पंचायत में आज श्रीश्रीयादे माता मोबाइल रथ का लोकार्पण हुआ और प्राण प्रतिष्ठा की गई। यह मोबाइल रथ राजस्थान सहित संपूर्ण भारत वर्ष के कुमार समाज के बाहुल्य क्षेत्र में घर-घर जाएगा और जागरूकता की अलख जगाएगा। कार्यक्रम में आए हुए सभी समाज बंधुओं का राजस्थान सरकार के पूर्व शिल्प माटी कला बोर्ड के सदस्य अशोक झालामंड ने आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews