महिने भर से युवती तीन थानों में चक्कर लगाती रही,पुलिस ने अब दर्ज की चोरी की रिपोर्ट

  • बारिश में युवती स्कूटी सहित हुई थी दुर्घटनाग्रस्त
  • स्कूटी पर टंगा बैग चोरी
  • महिने भर से चक्कर लगाती रही

जोधपुर,महिने भर से युवती तीन थानों में चक्कर लगाती रही,पुलिस ने अब दर्ज की चोरी की रिपोर्ट। एक तरफ राजस्थान पुलिस महिला अपराधों को कम करने की बात कहती है तो दूसरी तरफ महिलाओं की पीड़ा को भी सही से नहीं सुन रही है।

यह भी पढ़ें – गम्भीर चोट ग्रस्त बच्चों के आपात इलाज पर कार्यशाला

जोधपुर कमिश्ररेट में एक युवती स्कूटी सहित 12 सितंबर को दुर्घटना का शिकार हो गई। उस समय भरी बारिश थी और स्कूटी स्लीप होने पर वह पत्थर से टकराई थी। आंखों पर मोटे ग्लास का चश्मा होने से नजर भी कमजोर है। उसका बैग इस दौरान वहां गिर गया और कोई उसे उठा ले गया।

युवती अपनी रिपोर्ट लेकर दो बार रातानाडा और एक बार एयरपोर्ट थाना गई। सुनवाई नहीं हुई। कभी साहब छुट्टी में है तो कभी मामला थाना क्षेत्र से बाहर होने की बात कहती रही। अब महिने भर बाद युवती की तरफ से एयरपोर्ट थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने भगत की कोठी थाने से मिले परिवाद पर केस दर्ज किया है।दरअसल कैलाश नगर ऑफिसर मैस के सामने रहने वाली नेहा बियाला पुत्री मुकेश बियाला एक निजी फर्म में नौकरी करती है। वह 12 सितंबर 24 को अपने स्कूटी पर सवार होकर घर की तरफ आ रही थी। उस दिन जोरदार बारिश चल रही थी। जब वह अपनी स्कूटी लेकर लेक्चरर क्वार्टर पीली टंकी एरिया में पहुंची तब वह उसकी गाड़ी अनियंत्रित होकर पत्थर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वह नीचे गिर गई।

तब संभवत: उसकी स्कूटी पर टंगा बैग नीचे गिर गया। उसके घर पहुंचने पर बैग नहीं मिलने पर वह पहले एयरपोर्ट थाना पहुंची। मामला दर्ज कराना चाहा तो उसे कहा गया कि रातानाडा थाने में जाए। वह दो बार रातानाडा थाने गई मगर केस दर्ज नहीं किया गया। वह केस दर्ज कराने के चक्कर में उलझती रही और फिर भगत की कोठी थाने पहुंची। यहां पर भी अधिकारी नहीं होने का हवाला देकर उसे टरका दिया गया। कई दिनों तक घूमती फिरी तो अब एयरपोर्ट थना पुलिस ने भगत की कोठी थाने से मिले परिवाद पर केस दर्ज किया है।

बैग में लेपटॉप,दो हजार रुपए और जरूरी दस्तावेज
पीडि़त नेहा एक निजी फर्म में है और उसे कंपनी की तरफ से लेपटॉप दे रखा है। मगर बैग गायब होने से उसमें रखा लेपटॉप और जरूरी दस्तावेज आधार,पेन,एटीएम कार्ड सहित अन्य जरूरी सामग्री गुम हो गई है। उसमें दो हजार रुपए थे।

किसी युवक द्वारा बैग उठाकर ले जाने का अंदेशा
रिपोर्ट के अनुसार जिस वक्त बारिश हो रही थी और उसके चेहरे पर चढ़े मोटे ग्लास के चश्मे की वजह से साफ नहीं देख पा रही थी। वहां एक युवक बारिश में मुड़ते दिखा था, मगर वह उसका चेहरा नहीं देख पाई। उसने अंदेशा जताया कि वह युवक उसका बैग चुरा ले गया है।

पहले हो चुकी साइबर फ्रॉड का शिकार
इस घटना से साल भर पहले यह युवती साइबर फ्रॉड का भी शिकार हो रखी है। उससे 76 हजार की ठगी हो गई थी। जिस बारे में भी एयरपोर्ट थाना पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।