स्पेयर्स पार्टस की दुकान में आग लगी नहीं,लगाई गई थी

  • ठेकेदार और उसका साथी श्रमिक गिरफ्तार
  • मशीन को रिप्लैसमेंट को लेकर हुआ था विवाद
  • ठेकेदार ने लगवाई थी आग

जोधपुर,स्पेयर्स पार्टस की दुकान में आग लगी नहीं,लगाई गई थी।शहर के सरदारपुरा पुलिस थाना क्षेत्र 12वीं रोड पर बुधवार की रात सवा एक बजे स्पेयर्स पार्ट्स की दुकान में लगी आग किसी सोची समझी साजिश का नतीजा निकली। दुकान में आग लगाने वाला एक ठेकेदार और उसके साथी श्रमिक को पुलिस ने अब गिरफ्तार किया है। दुकान मालिक और ठेकेदार के बीच में मशीनरी आइटम को लेकर विवाद हुआ था। दुकानदार ने मशीन को रिप्लैस करने से मना कर दिया था। पुलिस अब अभियुक्तों से पूछताछ में जुटी है।

यह भी पढ़ें – पुलिस ने दर्ज किया साधारण मारपीट का केस

थानाधिकारी दिलीप सिंह शेखावत ने बताया कि मंगलवार-बुधवार की रात सवा एक बजे अरोड़ा नमकीन के पास 12वीं रोड पर राजस्थान मशीनरी में आग लगी थी। बाद में फायर ब्रिगेड और पुलिस वहां पहुंची थी। आग लगने का प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लगा था। दुकानदार नागौरी गेट स्थित मियों की मस्जिद के पास रहने वाले मोहम्मद असलम पुत्र अब्दुल वहीद ने अज्ञात लोगों द्वारा आग लगाने की रिपोर्ट दी। जिस पर एसआई दीपलाल के साथ पुलिस की टीम का गठन किया गया।

थानाधिकारी दिलीप सिंह शेखावत ने बताया कि प्रकरण का खुलासा कुछ घंटों में ही करते हुए दो आरोपियों पीपाड़शहर के भुनाणा हाल शक्ति नगर गली नंबर 4 पावटा सी रोड निवासी नरपत पुत्र गोविंद जाट एवं उसके साथी श्रमिक पाटण बिजनौर भीलवाड़ा हाल रातानाडा गणेश नगर में किराए पर रहने वाले पृथ्वीराज पुत्र रामलाल प्रजापत को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें – खेत में कृषक की सर्पदंश से मौत

आग लगाने का यह रहा कारण
थानाधिकारी शेखावत ने बताया कि आरोपी नरपत जाट ने कुछ दिनों पहले परिवादी दुकानदार मोहम्मद असलम से किसी मशीन की खरीद फरोख्त की थी। मशीन खराब निकलने पर वे उसे वापिस देने गया था। मगर दुकानदार ने मशीन वापिस लेने से मना कर दिया। इस पर वे उसे सबक सिखाने के इरादे से अपने साथी श्रमिक पृथ्वीराज को साथ लेकर वारदात को अंजाम दिया।

बाइक पर आए,पेट्रोल डाला
उस वक्त दोनों एक बाइक पर आए थे। नरपत दूर खड़ा रहा और साथी श्रमिक पृथ्वीराज ने दुकान में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आस पास के सीसीटीवी फुटेज भी जांचे गए। अभियुक्तों से पूछताछ जारी है।

पांच लाख का हुआ नुकसान
परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि दुकान में आग लगाने से उसे पांच लाख का नुकसान हो गया। दुकान की मशीनरी जलकर नष्ट हो गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews