• लठ्ठ मारने के बाद बेटी सो गई
  • सुबह पिता मिला मृत
  • पूछताछ जारी

जोधपुर, निकटवर्ती डांगियावास के बिरामी गांव में नशेड़ी पिता ने अपनी बेटी को हवस का शिकार बनाने का प्रयास किया। बचाव में बेटी ने पास में पड़ा लठ् अपने पिता के सिर पर दे मारा। बाद में वह जाकर मां के पास सो गई। सुबह मां उठी तब पिता एक कमरे में मृत मिला। घटना रविवार- सोमवार की मध्यरात हुई। पुलिस को सोमवार को सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी पर रखवाया। आज शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंपा गया।

पुलिस उसकी पुत्री से अब पूछताछ कर रही है। प्रथम दृष्टया सामने आया कि मृतक आदतन अपराधी किस्म के साथ नशेड़ी था और बेटी के साथ पहले भी कई बार ऐसी हरकत कर चुका था। घर परिवार का मामला होने पर किसी को बताया नहीं गया। मगर रविवार- सोमवार की मध्य रात उसने हद पार कर दी। अपनी ही बेटी के कपड़े फाड़ डाले और दुराचार का प्रयास कर डाला।

डांगियावास थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि घटना में बिरामी निवासी 40 साल के एक व्यक्ति की मौत हुई है। वह रविवार- सोमवार की रात को शराब के नशे में धुत्त होकर आया। बेटी को कमरे पानी लाने के लिए कहा। बाद में उसने बेटी का हाथ पकड़ा और कपड़े फाड़ऩे के साथ दुराचार का प्रयास करने लगा। तब बेटी ने अपना बचाव करने के लिए पास में पड़े लकड़ी एक लठ् से अपने पिता के सिर पर वार कर दिया। जिससे वह अचेत होकर गिर पड़ा। रक्त बहने लगा था। बाद में वह बेटी अपनी मां के पास जाकर कमरे में सो गई।

ये भी पढ़े :- अवैध हथियारों के साथ टॉप टेन में शुमार इनामी बदमाश गिरफ्तार

सोमवार की सुबह मां उठी तब घटना का पता लगा। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना किया। थानाधिकारी ने बताया कि अत्यधिक रक्त बहने से इस व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। शव का आज मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंपा गया।

दस दिन पहले ही गुजरात से आया

थानाधिकारी ने बताया कि मृतक आदतन नशेड़ी होने के साथ ही आपराधिक प्रवृति का भी रहा है। वह दस दिन पहले ही गुजरात से आया था। कुछ महिनों पहले उसने अपने परिवार के खेत में नुकसान पहुंचाया था। बाद में भाग गया। अब वह लौटा था।

पत्नी को भी ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला चुका

मृतक की प्रवृति आपराधिक रही है। करीबन साल भर पहले भी वह अपनी पत्नी को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला चुका था। उसकी पत्नी का बायां हिस्सा पूरी तरह जला हुआ है। उसके एक बेटी व दो नाबालिग बेटे हैं।

वक्त घटना मां व बेटी घर पर

जिस रात यह घटना हुई उस वक्त मृतक की पुत्री के अलावा मां ही घर पर थे। दो नाबालिग पुत्र पड़ौस में रहने वाली दादी के यहां पर थे। मां व बेटी दूसरे में कमरे में सो रहे थे। रात को वह लौटा अपनी बेटी को पानी पिलाने का कहकर दुराचार का प्रयास किया था। पुलिस ने हालांकि मृतक की पुत्री को हिरासत में लेकर अब पूछताछ आरंभ की है।