कार से उतर कर पहाड़ियों में भागे आरोपी,सर्च कर घेराबंदी में पकड़ा

-फेबरिक व्यवसायी फायरिंग प्रकरण

-एक अन्य साथी भी गिरफ्तार

-लोडेड पिस्टल और अन्य हथियार जब्त

-भागते पहाड़ियों में गिरा हाथ पैर हुए जख्मी

जोधपुर,शहर के प्रतापनगर स्थित गुरों का तालाब श्रीराम कॉलोनी में मंंगलवार की रात को जमीन विवाद में फेबरिक कारोबारी पर फायरिंग करने का मुख्य आरोपी और उसका एक साथी आधी रात में पकड़े गए। पुलिस की तीन अलग-अलग टीमों ने गांगाणा की सनसिटी पहाडिय़ों में घेराबंदी की फिर पकड़ा। पुलिस पर फायर का प्रयास था मगर तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया गया। पुलिस ने रात 11 बजे सर्च चलाया जो दो बजे तक चला। बदमाश अपनी कार से उतर कर भागकर पहाड़ों में जाने लगा तब पीछा कर पकड़ा गया। चारों तरफ से घेराबंदी में दबोचा जा सका। आरोपी से उसकी अपनी कार आई-20 को जब्त करने के साथ पिस्टल एवं एक अन्य हथियार को बरामद किया गया है। जिस बारे में अब अलग से पूछताछ की जा रही है। आरोपी पहाड़ी इलाके में भागते समय पत्थरों पर भी गिरा जिससे उसके हाथ पैर जख्मी हो गए। पैरों में खरोंचें आई है तो हाथ में हल्का जोर आया है। जिस पर प्लास्टर चढ़ाया गया है। पुलिस ने हाथ फ्रेक्चर होने से इंकार किया।

इस खबर को भी पढ़िए- जोधपुर कैंट रेवले स्टेशन के प्लेटफार्म पर युवकों का जानलेवा स्टंट

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि मंगलवार की रात आठ बजे प्रतापनगर स्थित गुरों का तालाब में श्रीराम कॉलोनी निवासी दिलीप जैन पर जमीन विवाद के चलते पंकज चौधरी और उसके साथियों ने जानलेवा हमला करते हुए फायरिंग की थी। गोली दिलीप जैन के कमर के निचले हिस्से में लगी थी।जो ऑपरेशन बाद स्वस्थ हुए। घटना में आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि दोनों पक्ष के बीच में पहले भी परस्पर केसबाजी हो रखी है। जमीन के विवाद को लेकर यह हमला हुआ था। वारदात के बाद से ही आरोपी पंकज चौधरी अपनी आई-20 कार लेकर फरार हो गया था। जिसकी बराबर तलाश चल रही थी।

यह भी पढ़ें- हर जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारा लक्ष्य-मुख्यमंत्री

बुधवार की रात को प्रतापनगर थानाधिकारी देवीचंद ढाका को पुख्ता मुखबिर से सूचना मिली कि हमलावर गांगाणा की सनसिटी पहाडिय़ों में छुपे हुए हैं। इस पर एसीपी प्रतापनगर प्रेम धणदे के सुपरविजन में प्रतापनगर थाने की एक टीम थानाधिकारी ढाका, राजीव गांधी नगर थानधिकारी अनिल यादव एवं डीएसटी पश्चिम के प्रभारी एसआई मनोज कुमार की टीम को संयुक्त रूप से लगाया गया।

रात 11 बजे पुलिस का सर्च आरंभ
एसीपी प्रतापनगर प्रेम धणदे ने बताया कि आरोपियों की पुख्ता सूचना के बाद उक्त तीनों टीमों को लगाया गया। आरोपियों के पास में हथियार होने की आशंका में पुलिस भी हथियारबंद की गई। रात को समय होने एवं पहाड़ी इलाके में आरोपियों के होने की संभावना के चलते पुलिस को ड्रेगन लाइट के साथ भेजा गया।

पुलिस को देख बदमाश कार से उतर भागे
एसीपी प्रेम धणदे ने बताया कि आरोपी पंकज चौघरी और उसका साथी राज जॉर्डन पुलिस को आते देख कर कार से उतर कर पहाड़ों की तरफ भागे। तब पुलिस की टीमों ने चारों तरफ से घेराबंदी डाली और ड्रेगन लाइट से सर्च किया। तब पंकज चौधरी पत्थरों से टकराते हुए नीचे भी गिरा और उसके हाथ पैर जख्मी हो गए। वह लोडेड पिस्टल के साथ था और पुलिस पर पिस्टल से फायर भी कर सकता था मगर उससे पहले ही दबोच लिया गया। उसके साथ में राज जॉर्डन था वह भी पकड़ा गया।

तीसरे साथी की पहचान नरेश के रूप में वह भागा
पुलिस ने रात को जब दबिश दी तो कार में पंकज चौधरी के साथ राज जॉर्डन के अलावा तीसरा साथी नरेश भी था जो भागने में सफल हो गया। उसकी तलाश चल रही है।

रात दो बजे तक पुलिस ने सर्च किया पूरा
एसीपी प्रतापनगर प्रेम धणदे के अनुसार पुलिस ने रात 11 बजे बदमाशों की तलाश आरंभ की जो रात डेढ़ दो बजे तक कर ली गई और दो मुल्जिमों को पकड़ा जा सका। वारदात में दिलीप जैन की तरफ से चारों पर एफआईआर दी गई थी जिसमें पंकज चौधरी, राज जॉर्डन, सलमान जिलानी एवं उत्तम जोशी को नामजद किया गया है। दो अन्य के बारे में तस्दीक कर तलाश की जा रही है।

रैकी करने वाले या अन्य कोई और शामिल तो नहीं
पुलिस अब घटनाक्रम से जुड़े रैकी करने वाले या अन्य कोई इसमें शामिल तो नहीं था। इस बारे में भी पूछताछ करेगी। ताकि अन्य आरोपियोंं का पता लगाया सके। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को प्रतापनगर हत्या प्रयास के प्रकरण में हिरासत में लिया है। आर्म्स एक्ट का अलग से प्रकरण दर्ज कर हथियार की जानकारी जुटाई जाएगी।

यहां क्लिक कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews