तेजल ने स्वर्ण पदक सहित 3 पदक पर साधा निशाना

राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में ऐश्वर्या कॉलेज की छात्रा ने फहराया परचम

जोधपुर,तेजल ने स्वर्ण पदक सहित 3 पदक पर साधा निशाना। ऐश्वर्या कॉलेज की कला संकाय के द्वितीय समेस्टर की छात्रा तेजल नाथावत ने जयपुर में आयोजित 22 वीं राजस्थान स्टेट चैंपियनशिप राइफल पिस्टल 2024 में स्वर्ण पदक सहित 3 पदक पर निशाना साध कर अपने नाम कर लिए। तेजल ने 50 मी. राइफल जूनियर विमेन में स्वर्ण पदक,50 मी.उपी राइफल जूनियर विमेन में रजत पदक तथा 50 मी. राइफल चैंपियनशिप विमेन इनविविजनल में कांस्य पदक प्राप्त किये।

यह भी पढ़ें – संसदीय कार्य,विधि मंत्री रविवार को जोधपुर आएंगे

कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ऋषि नेपालिया ने छात्रा तेजल नाथावत की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि उसकी इस सफलता ने कॉलेज का नाम पूरा राजस्थान रोशन कर दिया है। उन्होंने बताया कि तेजल ने इससे पूर्व में भी जून में जयपुर में आयोजित 7वीं एकलव्य शूटिंग चैंपियनशिप में भी 10 मी. एयर राइफल में स्वर्ण व रजत तथा 50 मी. में स्वर्ण पदक हासिल किया है।
तेजल के कठिन मेहनत व लगन के साथ उसके प्रदर्शन में निरंतर निखार आ रहा है।

कॉलेज के चैयरमेन भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने तेजल की सफलता को अद्भूत बताते हुए कहा कि उसने केवल कॉलेज का ही नही बल्कि जोधपुर का नाम भी राज्य स्तर पर रोशन किया है। उसका यह प्रदर्शन हर विद्यार्थी के लिए एक उदाहरण है, जो उन्हें कड़े परिश्रम व निरंतरता से सफलता हासिल करने की प्रेरणा देगा।

यह भी पढ़ें – गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित

कला संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ. जसवन्त शर्मा ने तेजल की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि वह अब राष्ट्रीय स्तर पर जुलाई के अन्तिम सप्ताह में आयोजित होने वाली शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी। कॉलेज में विद्यार्थियों को शैक्षणिक गतिविधियों के साथ सह-शैक्षणिक गतिविधियों में भी श्रेष्ठ प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित किया जाता है, और इसका ही परिणाम है कि वे राज्य स्तर पर ही नहीं अपितु राष्ट्रीय स्तर पर भी श्रेष्ठ प्रदर्शन कर कॉलेज का नाम रोशन कर रहे है। गौरतलब है कि तेजल कॉलेज की 3 राज गर्ल्स एनसीसी बटालियन की भी कैडेट है।