छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे छात्रों पर भांजी लाठियां,घसीटते हुए डाला पुलिस गाड़ी में

जोधपुर,छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे छात्रों पर भांजी लाठियां,घसीटते हुए डाला पुलिस गाड़ी में। राजस्थान में अब छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग जोर पकड़ने लगी है।इसी को लेकर सोमवार को जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के बाहर छात्रों ने छात्र नेता महेंद्र चौधरी के आह्वान पर उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने को लेकर विरोध जताया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्र नेता महेंद्र चौधरी के समर्थक शामिल हुए।

इसे भी पढ़िए-सम्राट अशोक उद्यान में म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण

छात्रों ने बैरिकेडिंग फांद कर अंदर जाने का प्रयास भी किया। पुलिस ने इस पर सख्ती दिखाते हुए उन्हें रोका और लाठीचार्ज कर खदेड़ा। वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने जूते- थप्पड़ और लाठियों से उनकी पिटाई की। उनको टांगें पकड़कर घसीटा। पुलिस ने छात्राओं को भी नहीं बख्शा। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे पांच स्टूडेंट्स की भी तबीयत बिगड़ गई। कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय के बाहर आज छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर छात्र नेताओं और उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्रदर्शन कर यूनिवर्सिटी प्रशासन और राजस्थान सरकार से जल्द चुनाव करवाने की मांग की।

यह भी पढ़ें- युवक ने सड़कों पर दिखाया बाइक से स्टंट,पुलिस के पास पहुंची शिकायत,गिरफ्तार

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि यदि जल्द छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाए गए तो जोधपुर सहित प्रदेश के सभी छात्र सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इधर छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस जाब्ता केंद्रीय कार्यालय के बाहर तैनात रहा। पुलिस ने छात्रों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी की।

इस दौरान आक्रोशित छात्र केंद्रीय कार्यालय के गेट पर चढक़र अंदर जाने का प्रयास भी करने लगे। प्रदर्शन के दौरान छात्र जमीन पर लेट गए और विरोध जताने लगे। वे गेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए। छात्रों ने नारेबाजी कर विरोध जताया।

ज्ञापन की बात पर हुआ हंगामा
छात्र नेता यूनिवर्सिटी के कुलपति को बुलाकर ज्ञापन देने की मांग करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ा और लाठीचार्ज किया। इस बीच पुलिस समझाइश भी करती रही लेकिन छात्र नेता कुलपति से मिल कर ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गए।

हालांकि यूनिवर्सिटी की ओर से बताया गया कि कुलपति बाहर हैं तो वह ज्ञापन नहीं दे सकते।इस पर छात्र नेता कुलसचिव को ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गए,लेकिन कुल सचिव भी ज्ञापन लेने नहीं पहुंची तो छात्र नेता प्रदर्शन करने लगे। इस पर वे जमीन पर लेट गए और ज्ञापन देने की मांग करने लगे।

इसी बीच पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज कर दिया। छात्रों को हटाने के लिए पुलिस ने इनकी पिटाई की। छात्र नेता जब गेट के बाहर से नहीं हटे और बैरिकेडिंग पार करने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू कर दिया।

पुलिस ने पीटा
इस दौरान पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर इन छात्र नेताओं को पीटा। इस दौरान कुछ छात्र नेता वहां से नहीं हटने की जिद पर अड़े तो पुलिस अधिकारियों ने इनकी टांगे पकड़ कर सड़क पर घसीटना शुरू कर दिया। पुलिस की बेरहमी यहां भी नहीं रुकी। पुलिस जाब्ते में शामिल कुछ पुलिस जवानों ने छात्र नेताओं पर थप्पड़ बरसाने शुरू किए। इसी बीच कुछ पुलिस कर्मी ने जूते और लाठियों से भी इनकी पिटाई शुरू कर दी। इस मामले में पांच छात्र नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। इन्हें भी उठाकर पुलिस ने जबरदस्ती वैन में डाला।