• चालक का पैर ब्रेक-एक्सीलेटर में फंसा
  • महिला और दो बालक गंभीर घायल
  • मुख्यमंत्री पहुंचे एम्स अस्पताल
  • एक की मौत, नौ घायल

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड हलके में एम्स अस्पताल की तरफ जा रही एक ऑडी कार मंगलवार की सुबह अनियंत्रित होकर झुग्गी- झोपडिय़ों में जा घुसी। कार की रफ्तार का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उसने कईयों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में 16 साल के किशोर की मौत होने के साथ ही 9 लोग घायल हो गए। जिनमें एक महिला और दो बालकों की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में दो स्कूटी और एक बाइक भी चपेट में आ गई। झोपडिय़ों में रखा सामान भी बिखर गया। पुलिस ने बाद में त्वरित कार्रवाई की और घायलों को एम्स अस्पताल भिजवाया। बताया गया कि कार चालक अमित नागर गाड़ी ड्राइव करते समय उसका पैर ब्रेक और एक्सीलेटर में फंस गया। इससे वह नियंत्रण नहीं रख पाया। उसे हिरासत में लिया गया है। कार एम्स अस्पताल ही जा रही थी। इधर इस घटना की जानकारी जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री को मिलने पर तत्काल एयरपोर्ट से सीधे एम्स अस्पताल गए और वहां पर घायलों से मुलाकात की। डॉक्टर्स को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

तेज रफ्तार ऑडी घुसी झुग्गी झोपडिय़ों में, एक की मौत नौ घायल
थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि अमित नागर नाम का शख्स आज सुबह ऑडी कार लेकर मुख्य चौराहा पाल रोड से होते हुए एम्स अस्पताल की तरफ जा रहा था। तब गाड़ी को अचानक किसी को बचाने के चक्कर में उसका पैर ब्रेक और एक्सीलेटर के बीच फंस गया। इससे वह कार पर नियंत्रण नहीं रख सका। इससे कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बसी झोपडिय़ों में जा घुसी। इस हादसे में उदयपुर के 16 वर्षीय अंबालाल पुत्र हीरालाल की मौत हो गई। कार से चपेट में आने पर नौ अन्य घायल हो गए। दो बालक कैलाश और नाथू के साथ एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

तेज रफ्तार ऑडी घुसी झुग्गी झोपडिय़ों में, एक की मौत नौ घायल

दुर्घटना के कारण कार की चपेट में आने से दो मोपेड, एक बाइक और साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। बाद में यह कार जैसे तैसे रूक गई। झोपडिय़ों में रहने वाले लोग तत्काल दौडक़र बाहर आए तब तक चालक निकल गया। इस घटना की जानकारी पर जोधपुर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीधे एयरपोर्ट से एम्स अस्पताल गए। जहां पर उन्होंने घायलों की कुशलक्षेम पूछने के साथ डॉक्टर्स को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

ये हुए घायल

चौहाबो थाने के एसआई फगलूराम ने बताया कि इस घटना में उदयपुर के जगत हाल झोपड़पट्टी का 5 साल का दुर्गेश पुत्र प्रभुलाल, सलूम्बर उदयपुर के हाल झोपड़ पट्टी 25 साल का मुकेश पुत्र टकाराम, एम्स अस्पताल रोड निवासी 9 साल का नाथूराम पुत्र प्रकाश, 4 साल का कैलाश पुत्र प्रभु जोगी, 36 साल का खेमे का कुआं पाल रोड निवासी सुनील पुत्र देवीचंद, 59 साल की सुभाष नगर पाल रोड की रहने वाली मधु पत्नी रमेश गोयल, 57 साल का चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड सेक्टर 21 का रहने वाली शंकरलाल पुत्र मगराज, खेमे का कुआं निवासी 51 साल का घनश्याम रामदेव पुत्र जमनादास रामदेव, उदयपुर जगत हाल झोपड़पट्टी एम्स रोड का 20 वर्षीय कालूराम पुत्र हीरालाल घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस हादसे में उदयपुर जगत हाल झोपड़ पट्टी एम्स रोड निवासी 16 साल का अंबालाल पुत्र हीरालाल जोगी की मौत हो गई।

चालक के खिलाफ केस दर्ज, शव का कराया पोस्टमार्टम

एसआई फगलूराम ने बताया कि इस घटना में मृतक अंबालाल के भाई प्रभुलाल की तरफ से कार चालक नंदनवन ग्रीन निवासी अमित नागर पुत्र भरतलाल सुथार के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। जिसमें गाड़ी को लापरवाही से चलाने और दुर्घटना कारित करने का आरोप लगाया गया। इधर दोपहर तक पुलिस ने मृतक अंबालाल के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंप दिया।

कार मालिक का पता लगाने का प्रयास

पुलिस इस घटना में कार मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। चालक अमित नागर बताया गया है। कार के कागजात के आधार पर उसके मालिका पता लगाने का प्रयास चल रहा है।

दो स्कूटी, साइकिल और बाइक सवार घायल

एसआई फगलूराम के अनुसार हादसे में स्कूटी सवार बिजली विभाग में काम करने वाली मधु पत्नी रमेश गोयल, साइकिल सवार सेक्टर 21 चौहाबो निवासी शंकरलाल पुत्र मगराज, खेमे का कुआं के सुनील पुत्र देवीचंद स्कूटी पर सवार थे। खेमे का कुआं पाल रोड के घनश्याम रामदेव अपनी बाइक पर सवार थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews