सैनिक पर पत्नी की हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का आरोप

  • दहेज हत्या की आशंका
  • मृतका के भाई अर्धसैनिक बल में तैनात राजीव ने दी रिपोर्ट
  • रातानाडा पुलिस ने कराया शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम
  • दो साल पहले हुई थी शादी

जोधपुर,सैनिक पर पत्नी की हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का आरोप।रातानाडा के सैन्य क्वार्टर में सेना के जवान की पत्नी की संदिग्ध हालात में 16 अक्टूबर को मौत हो गई थी। उसका शव क्वार्टर में पंखे के हुक में लटका हुआ मिला था।

यह भी पढ़ें – अवैध पिस्टल एवं जिंदा कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

मृतका के भाई अर्धसैनिक बल में तैनात राजीव लोचन नायक की तरफ से अपने बहनोई और उसके ससुराल वालों पर साजिश पूर्ण तरीके से हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाते हुए रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी गई है।

राजीव लोचन नायक (अर्धसैनिक बल) पुत्र सुशांत कुमार नायक निवासी ग्राम अपरतीपुर तहसील वासुदेवपुर,जिला भद्रक ओडिसा हाल निवासी 12 वीं रिजर्व बटालियन सीआईएसएफ बहरोर राजस्थान की तरफ से मामला दर्ज कराया गया।

इसमें बताया कि उसकी बहन अनुपमा नायक का विवाह सत्यरंजन बारिक के साथ 17 अक्टूबर 2022 को समाजिक रीति रिवाज एवं न्यायालय के अनुसार सम्पन्न हुआ। विवाह के पश्चात आज दिन तक मेरी बहन के कोई संतान की उत्पति नहीं हुई थी।

रिपोर्ट में आरोप है कि विवाह के पश्चात से ही उसकी बहिन को आए दिन सत्यरंजन बारिक,सत्यरंजन बारिक के भाई,इनके माता पित्ता और बहन ताने देते रहते थे और मारपीट भी करते थे। मगर उसकी बहन ने न तो उसे बताया और न ही घरवालों को कभी बताया था। मगर जब अनुपमा को ससुराल वालों ने इन दिनों मारपीट करनी शुरु कर दी और मानसिक रुप से प्रताडि़त करने लग गए तब मुझे व मेरे माता पिता को इस बात की जानकारी हुई।

मारपीट का कारण ससुराल वालों द्वारा दहेज था। इस पर बाद में बहन के ससुराल वालों को 69 ग्राम सोना, चांदी 250 ग्राम और तीन लाख रुपए दिए गए। बाद में कुछ दिन सब ठीकठाक चला। मगर फिर से तंग और परेशान किए जाने लगा। उसका बहनोई सत्य रंजन बारिक उसकी बहन को लेकर जोधपुर क्वार्टर में रहने लग गए। जहां उससे मारपीट की जाती थी।

16 अक्टूबर को सूचना मिली कि अनुपमा का शव पंखे के हुक में लटका है। मृतका के भाई राजीव लोचन का आरोप है कि उसकी हत्या कर शव को पंखे के हुक में लटकाया गया है।