जोधपुर। जिले की ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को मादक पदार्थ तस्करी की बड़ी कार्रवाई को रोकने में सफल हुई। ट्रेलर में स्टील चद्दरों के नीचे 24.55 क्विटंल डोडा पोस्त पकड़ा है।
ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि अवैध मादक पदार्थो की बरामदगी व अवैध मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ अभियान के तहत विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को सूचना मिली कि एक ट्रेलर में बड़ी मात्रा में डोडा पोस्त लाया जा रहा है। इसके बाद जोधपुर पुलिस की स्पेशल टीम, फलोदी, जाम्बा, भोजासर व बाप थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमों ने बीकानेर जोधपुर सीमा पर नाकाबंदी प्रारम्भ कर संदिग्ध वाहनों की तलाशी शुरू की गई।

इस दौरान एक ट्रेलर को रोक उसकी तलाशी ली गई। तब टीम के सदस्यों ने देखा कि ट्रेलर में स्टील की चद्दर भरी हुई है। गहन जांच के दौरान इन चद्दों के नीचे बोरों में भरा डोडा पोस्त नजर आया। पुलिस के जवानों ने चद्दरों को हटाकर बोरों को बाहर निकाला। ट्रेलर में कुल 24 क्विंटल 55.5 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त पाया गया। जिसे पुलिस कब्जे में लेकर तस्कर लोहावट के चंदनपुर निवासी रमेश पुत्र केसाराम विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान मौका देख ट्रेलर का खलासी सुनील पुत्र रिडमलराम विश्नोई भाग निकला। उसकी तलाश की जा रही है। बरामद डोडा पोस्त की अनुमानितक कीमत दो करोड़ बताई जाती है।

ये भी पढ़े – सामान चुराने के आरोप में दो महिलाओं सहित टैंपों चालक गिरफ्तार