हरिद्वार की ट्रेन लगातार निरस्त होने पर शेखावत ने की रेल मंत्री से बात

  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से किया वैकल्पिक मार्ग से ट्रेन चलाने का आग्रह
  • डीआरएम जोधपुर से भी बातचीत की और दिशा निर्देश दिए

जोधपुर,हरिद्वार की ट्रेन लगातार निरस्त होने पर शेखावत ने की रेल मंत्री से बात। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर से हरिद्वार जाने वाली एकमात्र ट्रेन के लगातार निरस्त होने पर लोगों को हो रही असुविधा के मद्देनजर मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। उन्हें जोधपुर से हरिद्वार जाने वाली ट्रेन के निरस्त होने संबंधी आमजन की परेशानियों से अवगत कराया और वैकल्पिक मार्ग से ट्रेन चलाने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें – कारोबारी को धमका कर फिरौती की मांग,हर माह रुपए नहीं दिए तो मारने की धमकी

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते जोधपुर से हरिद्वार जाने वाली एकमात्र ट्रेन विगत 25 दिनों से बठिंडा तक चल रही है। इस ट्रेन से जोधपुर और आसपास के लोग अपने प्रियजनों की अस्थियों को विसर्जित करने के लिए हरिद्वार जाते हैं। ट्रेन के लगातार निरस्त होने से आमजन बेहद परेशान हैं।कई समाज के श्मशानों में अस्थियों के लॉकर भरने लगे हैं। शेखावत ने रेल मंत्री को विशेष रूप से आमजन ने अपने प्रियजनों की हरिद्वार गंगा में अस्थियां विसर्जित नहीं कर पाने की दिक्कत से अवगत करवाया था।

शेखावत ने डीआरएम,जोधपुर से भी इस संबंध में बातचीत की और उन्हें दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने डीआरएम से कहा कि दिल्ली में रेल ट्रैफिक अधिक है लेकिन यहां की समस्या को देखते हुए जोधपुर से वाया दिल्ली ट्रेन के संचालन करने का मार्ग प्रशस्त किया जाए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews