रेलवे में नौकरी के नाम पर सात लोगों से 11.42 लाख की ठगी

  • पहले मांगे पांच लाख फिर दस लाख की डिमाण्ड रखी
  • पीडि़त पहुंचे कोर्ट की शरण में -पुलिस में केस दर्ज

जोधपुर,रेलवे में नौकरी के नाम पर सात लोगों से 11.42 लाख की ठगी।शहर के कुछ युवकों को रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर 11.42 लाख की ठगी किए जाने का प्रकरण रातानाडा थाने में दर्ज हुआ है। सात लोगों की तरफ से एक संयुक्त रिपोर्ट कोर्ट के माध्यम से रातानाडा थाने में दर्ज कराई गई है। आरोपी रेलवे में ठेका फर्म का सुपरवाइजर बताया गया है, पुलिस ने इसमें अब जांच आरंभ की है।

यह भी पढ़ें – हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग,डेढ़ दर्जन दमकलें पहुंची

मामले के अनुसार राजीव गांधी कॉलोनी गली नंबर 3 महामंदिर निवासी अजय सोलंकी पुत्र दलपत सिंह एवं कुड़ी भगतासनी के कुछ युवकों सुरेंद्र सिंह,कमलेश कुमावत, शिवकांत मंडल,उत्तम कुशवाहा, राहुल राव एवं लांबा जाटान नागौर के प्रकाश नाथ की तरफ से कोर्ट में इस्तगासे के माध्यम से केस दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि यह लोग रेलवे के एक सुपरवाइजर शिव शक्ति कॉलोनी रातानाडा निवासी सुमन सिंह पुत्र बिंदाप्रसाद के साथ वर्ष 2021 में ठेका फर्म भारतीय रेलवे अमित इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के लिए काम करते थे। जहां उन्हें मासिक वेतन मिलता था। मगर बाद में ठेका बदल दिया गया था,बावजूद कुछ लोग सुमन सिंह के संपर्क में रहे और काम करते रहे।तब सुपरवाइजर सुमनसिंह ने परिवादी अजयसिंह को रेलवे में अच्छी जान पहचान बताकर नौकरी लगवाने की बात की और पांच लाख रुपए मांगे। उसने इतने रुपए होने से असमर्थता जाहिर की तब उसे टुकड़ों में रुपए देने को कहा गया। जान पहचान वालों को भी इसमें शामिल करवाया गया। मगर सुमन सिंह ने बाद में टालमटोल जवाब दिए जाने के साथ दस लाख की डिमाण्ड करने लगा।

परिवादियों का आरोप है कि सुमन सिंह उन लोगों से 11 लाख 42 हजार 976 रुपए ऐंठ लिए मगर नौकरी नहीं लगाकर धोखाधड़ी की है। दो लाख से ज्यादा की रकम नगद दी गई बाकी रुपए ऑन लाइन उसके खाते में ट्रांसफर करवाए गए। रातानाडा पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए अब जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews