sarva-brahmin-mahasabhas-rajasthan-helpline-will-be-launched-on-may-28

28 मई को लांच होगी सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान हेल्पलाइन

28 मई को लांच होगी सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान हेल्पलाइन

राजस्थान के 33 जिलों में रहने वाले ब्राह्मण समाज के लोगों की विभिन्न समस्याओं के समाधान का प्रयास करेगी ब्राह्मण हेल्प लाइन

जोधपुर,सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान इकाई द्वारा राजस्थान के समस्त ब्राह्मण परिवारों को आवश्यकता अनुसार आवश्यक मामलों में मदद किए जाने के उद्देश्य से तैयार की गई ब्राह्मण हेल्पलाइन को विधिवत रूप से 28 मई को जोधपुर के होटल चंद्रा में लॉन्च किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि श्रीश्री 1008 आचार्य महामंडलेश्वर मनोहर दास होंगे जबकि अध्यक्षता सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुभाष वत्स करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में रघुनाथ धाम मंदिर के आचार्य सौरभ राघवेंद्र और अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष हस्तीमल सारस्वत होंगे।

ये भी पढ़ें- बारिश के बाद गर्मी से आंशिक राहत

सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान ईकाई के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष पंडित एसके जोशी ने बताया कि 28 मई को सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान इकाई के शपथ ग्रहण समारोह में समस्त ब्राह्मण समाज के हित के लिए ब्राह्मण हेल्पलाइन लांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सर्व ब्रह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष वत्स,राष्ट्रीय महामंत्री रामकुमार शर्मा और राजस्थान प्रभारी विमल पारीक के निर्देश पर ब्राह्मण समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए इस हेल्पलाइन को शुरू करने का निर्णय लिया गया। अन्य समाज की तरह ब्राह्मण समाज में भी कई ऐसे परिवार और व्यक्ति हैं जो विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं और कई बार खुद को अकेला महसूस करते हैं। इसलिए सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान इकाई ने देश और प्रदेश में पहली बार ऑनलाइन समस्या समाधान के प्रयास के चलते ऐसा कदम उठाया है जिसके चलते पूरे राजस्थान के 33 जिलों में रहने वाले ब्राह्मण समाज के उन लोगों को प्रारंभिक तौर पर सहायता,संबल, मदद और मार्गदर्शन मिल सकेगा। जिसके चलते उन्हें राहत दिलवाने के अलावा जिस तरह की भी समस्या होगी, उसके समाधान के लिए स्थाई प्रयास भी किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- जोधपुर-साबरमती-जोधपुर ट्रेन रद्द रहेगी

इस ऑन लाइन सिस्टम को लागू करने के साथ व्हाट्सएप नंबर 28 मई को सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर लांच किया जाएगा,उसके बाद नियमित रूप से उस व्हाट्सएप ग्रुप पर कोई भी हैरान-परेशान ब्राह्मण समाज का व्यक्ति अपनी समस्या बता सकेगा और जिस जिले में ऑनलाइन सिस्टम की टीम का कोर्डिनेटर मौजूद रहेगा, वह अपने स्तर पर सहायता और मदद करने के साथ वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी इसकी जानकारी देगा जिससे हर स्तर पर उस हैरान परेशान व पीड़ित ब्राह्मण साथी की मदद की जा सके।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक तौर पर दहेज प्रताड़ना और महिला उत्पीड़न संबंधी मामले,बेवजह किसी निजी प्रतिष्ठान से नौकरी से निकाल देने संबंधी मामले,सरकारी और निजी स्कूलों में बच्चों के एडमिशन से संबंधित मामले,सरकारी स्तर पर होने वाले विभिन्न इंटरव्यू से पहले तैयारी कराने संबंधी मामले,आईएएस, आईपीएस,आरजेएस,आरएएस, आरपीएस और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग संबंधी मदद के मामले,ब्राह्मण समाज के पुत्र पुत्रियों की जन्म कुंडली मिलान से संबंधित समस्यायों के समाधान,खेलकूद संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं में ब्राह्मण समाज के बेटे बेटियों को व्यापक स्थान योग्यता के आधार पर दिलवाने,विभिन्न बैंकों से लोन लेने के मामलों में गाइडेंस करने के साथ-साथ समय पर बैंक लोन मिल सके उसके लिए कोर्डिनेशन की मदद के अलावा ब्राह्मण समाज के किसी भी व्यक्ति या परिवार को कानून संबंधी निःशुल्क राय और मशवरा दी जा सकेगी।

ये भी पढ़ें- 50 विद्यालयों में शुरू होगा कृषि संकाय

उन्होंने बताया कि 28 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि श्रीश्री 1008 आचार्य महामंडलेश्वर मनोहर दास होंगे जबकि अध्यक्षता सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सुभाष वत्स करेंगे विशिष्ट अतिथि के रूप में रघुनाथ धाम मंदिर के आचार्य सौरभ राघवेंद्र और अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष हस्तीमल सारस्वत होंगे। सर्व ब्राह्मण महासभा की राजस्थान प्रदेश इकाई के लिए डॉ नंदकिशोर पुरोहित को वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में, उपाध्यक्ष पूजा शर्मा,महासचिव के रूप में डॉ गोपाल राज कल्ला,संयुक्त सचिव के रूप में प्रहलाद शर्मा और नरेश ओझा,सचिव के रूप में जितेंद्र बोहरा सह सचिव के रूप में अर्जुन प्रसाद गौड़ और ललित शर्मा को कोषाध्यक्ष के रूप में दायित्व सौंपा गया है,इन सभी को 28 मई को शपथ दिलाई जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts