राजस्थान में कानून का राज एवं अपराधियों में कानून का डर समाप्त -राठौड़

राजस्थान में कानून का राज एवं अपराधियों में कानून का डर समाप्त -राठौड़

  • कांग्रेस सरकार बजट घोषणाए पूरी करने में नाकाम
  • जोधपुर सहित राज्य में बड़े अपराध

जोधपुर, राजस्थान विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान की सरकार आधे से ज्यादा अपना सफर पूरा कर चुकी है अब तीसरी वर्षगाठ पूरे राजस्थान में 120 करोड़ से ज्यादा राशि के विज्ञापन होल्डिंग लगाकर सरकार को बेमिसाल बताने का काम कर रही है। तीन साल के सफर में हर मोर्चे पर सरकार की विफलता मुंह चढ़कर बोल रही है। पहली बार राजस्थान के अन्दर कानूनी व्यवस्था एक मुद्दा बनी। यह बात भाजपा नेता व विधानसभा मे उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने जोधपुर के सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में कही। राठौड़ अपने कार्यक्रम के निमित जोधपुर प्रवास पर थे।

राजस्थान में कानून का राज एवं अपराधियों में कानून का डर समाप्त -राठौड़

उन्होंने कहा कि राजस्थान के शांतिप्रिय माहौल से पर्यटक आते थे, परन्तु आज कांग्रेस राज में राजस्थान के सारे शहरों में एक तरह से खोफ का माहौल पैदा हो गया है। जोधपुर जो मुख्यमंत्री का गृहनगर है जहां पर पुलिस की कस्टडी में सुरेश सिंह की हत्या हो जाये और उसके बाद भी हत्यारा फरार हो जाये और संदेह के आरोप में कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में जरूरी लिया है। यह पहली घटना नहीं है इस प्रकार की कई घटनाएं इस संभाग में और जोधपुर शहर में हुई हैं। सरेराह हत्या और चैन स्केचिंग करना आम बात हो गई।

उन्होने कहा कि सरकार ने बजट घोषणाएं पूरी नहीं की जिससे हर वर्ग पीड़ित है। राज्य के अनेक जिलों के साथ मुख्यमंत्री के स्वयं के गृह जिले में बजरी माफिया,गोली कांड की घटनाएं,जेलों से चल रहे गेंगवार जैसी अपराधिक घटनाएं हो रही हैं लेकिन पुलिस और अधिकारी बेबस बने हुए हैं। उन्होने बताया कि बाड़मेर में हाल ही में आरटीआई कार्यकर्ता पर हमला होना शर्मनाक घटना है। राठौड़ ने बताया कि राज्य का कोई जिला अपराध से मुक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि बेराजगार युवा रोजगार नहीं मिलने से परेशान हैं तो किसानों का कर्जा माफी के मामले में सरकार बेपरवाह बनी रहने से किसानों में भी रोष है।

राठौड़ ने राज्य की कांग्रेस सरकार के तीन साल के शासन को फेलियर बताते हुए कहा कि अपराध, बेरोजगारी ओर महिला उत्पीड़न जैसे गंभीर मामलों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं होना हैरानी की बात है। सरकार की बजट घोषणा का मात्र 25 प्रतिशत वह भी मुश्किल से पूरी कर पाई है। 75 प्रतिशत घोषणाए ओर वायदे अभी भी अधूरे पड़े हैं जबकि सरकार के पास अब समय भी कम है। मुख्यमंत्री ने अपने गृह जिले जोधपुर में भी बीते तीन सालों में विकास को लकर कोई बड़ा कार्य नहीं किया।

मतदाता सूची के रीविजन पर भी सवालियत निशान उठाते हुए राठौड़ ने कहा कि एक ही मतदाता का 2-2, 3-3 जगह नाम लिखा जा रहा है, इस मुद्दे को लेकर भाजपा विधायक सूर्यकान्ता व्यास, महापौर वनिता सेठ ने ज्ञापन देकर विरोध भी किया है। भाजपा इस अनियमिता को लेकर चुनाव आयोग में भी जायेगी और इसका पर्दाफाश भी करेगी।
इस अवसर पर शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, महापौर वनिता सेठ, जिला महामंत्री डा. करणीसिंह खींची, भाजपा संभाग मीडिया प्रभारी जगदीश धाणदिया मौजुद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts