चलती ट्रेन में आरपीएफ जवान ने की फायरिंग,4 की मौत

  • ट्रेन जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956
  • पकड़ा गया गोली चलाने वाला आरपीएफ कांस्टेबल

मुंबई,महाराष्ट्र के पालघर में चलती हुई ट्रेन जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956 में आरपीएफ के एक काँटेबल ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी,जिससे 4 लोगों की गोली लगने से मौत हो गई। जिन चार लोगों की मौत हुई है उनमें एक एएसआई और 3 यात्री शामिल हैं। फायरिंग की स्पष्ठ वजह का पता अभी नहीं चल पाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह लगभग 5.23 बजे पालघर और मुंबई के बीच चल रही जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में दहिसर में चलती ट्रेन में यह घटना हुई।

गोली चलाने वाले आरोपी कांस्टेबल को पकड़ लिया गया है। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल मानसिक तनाव में था। फायरिंग के बाद ट्रेन के यात्रियों में कोहराम मच गया। घबराकर के यात्री चलती ट्रेन से कूद गए,जिससे वे घायल हो गए।

इसे भी पढ़िए- पाकिस्तान में बम विस्फोट में 35 की मौत,200 घायल

पश्चिमी रेलवे ने एक बयान में कहा कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी। उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी। इसके बाद दहिसर स्टेशन के पास वह ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार सहित हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956 में सुबह 5.23 बजे बी-5 कोच में कांस्टेबल ने अपने स्वचालित हथियार से गोलियां चलाई।

यह ट्रेन जयपुर से दोपहर में 2 बजे चलती है और सुबह 6.55 मुंबई सेंट्रल पहुंचती है। हादसे में जान गंवाने वाले एएसआई का नाम तिलक राम है। कुछ लोगों का कहना है कि ट्रेन में दो जवान चेतन और तिलक राम में झगड़ा हुआ। अपने वरिष्ठ से झगड़ा होने पर चेतन ने फायरिंग कर दी। फायरिंग होने पर चलती ट्रेन के यात्रियों में कोहराम मच गया। अपनी जान बचाने को कुछ यात्री ट्रेन से कूद गए,जिससे वे घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार चेतन अपने ट्रांसफर के चलते गुस्से में था और वह पारिवारिक तनाव में भी था। मृतकों के शवों को बोरिवली में उताकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी लगभग 100 किलोमीटर है।

यह भी पढ़ें- खाना खाने के पैसे मांगने पर सिर पर मारा लोहे का हथियार

बताया जा रहा है कि आरपीएफ कांस्टेबल और उसके सीनियर एएसआई में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और यह इतनी बढ़ गई कि कांस्टेबल गुस्से में आग बबूला हो गया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग पालघर और मुंबई के बीच दहिसर इलाके में ट्रेन में हुई। डीआरएम नीरज वर्मा ने कहा कि सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एक आरपीएफ कांस्टेबल,जो एस्कॉर्टिंग ड्यूटी पर था,ने गोली चला दी। चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हमारे रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिवारों को बुलाया गया है,उनसे संपर्क किया गया है। अनुग्रह राशि दी जाएगी। इस मामले में डीसीपी नॉर्थ जीआरपी को सूचित कर दिया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews