जनरल टिकट धारकों को राहत,ट्रेनों में बढ़ेंगे जनरल डिब्बे

  • इसके लिए रेलवे का लंबी दूरी की ट्रेनों में एसी व स्लीपर कोच घटाने का अहम फैसला
  • जोधपुर मंडल से चलने-गुजरने वाली छह जोड़ी ट्रेनों के यात्री होंगे लाभांवित

जोधपुर,जनरल टिकट धारकों को राहत,ट्रेनों में बढ़ेंगे जनरल डिब्बे।रेल प्रशासन ने ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए जनरल डिब्बों में वृद्धि का फैसला किया है। इसके लिए रेलवे चुनिंदा ट्रेनों के एसी और स्लीपर कोचों में कटौती करेगा जिसमें जोधपुर से चलने-गुजरने वाली छह जोड़ी ट्रेनें शामिल है।

यह भी पढ़ें – कुंमकुंम पत्री देने के बहाने महिला को अकेली पाकर दुष्कर्म

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह के अनुसार यात्री सुविधा को प्राथमिकता देते हुए चुनिंदा ट्रेनों में थर्ड एसी व स्लीपर कोचों की जगह साधारण श्रेणी के डिब्बे लगाए जा रहे हैं जिससे जनरल टिकट धारकों को सुविधा होगी।

उन्होंने बताया कि इसके तहत ट्रेन 19027/19028,बांद्रा टर्मिनस- जम्मूतवी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से 16 नवंबर और जम्मूतवी से 18 नवंबर से एक थर्ड एसी कोच के स्थान पर एक साधारण श्रेणी के डिब्बे की वृद्धि की जाएगी।

इसी तरह ट्रेन 22965/22966, बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस रेलसेवा में बान्द्रा टर्मिनस से 15 नवंबर से एवं भगत की कोठी से 16 नवंबर से एक थर्ड एसी कोच के स्थान पर एक साधारण श्रेणी डिब्बे की बढोतरी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि ट्रेन 22931/ 22932, बान्द्रा टर्मिनस-जैसलमेर- बान्द्रा टर्मिनस सुपरफास्ट में बान्द्रा टर्मिनस से 15 नवंबर एवं जैसलमेर से 16 नवंबर से दो द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों के स्थान पर दो साधारण श्रेणी डिब्बों की बढोतरी की जाएगी।

रेल प्रशासन द्वारा ट्रेन 22995/ 22996, दिल्ली-जोधपुर-दिल्ली मंडोर सुपरफास्ट में दिल्ली से 16 नवंबर से एवं जोधपुर से 17 नवंबर से एक थर्ड एसी कोच के स्थान पर एक साधारण श्रेणी डिब्बे की बढोतरी की जा रही है।

यात्रियों की सुविधा हेतु ट्रेन 20487/ 20488, बाड़मेर-दिल्ली-बाड़मेर सुपरफास्ट में बाडमेर से दो दिसंबर एवं दिल्ली से तीन दिसंबर से एक सेकंड एसी कोच के स्थान पर एक साधारण श्रेणी डिब्बे की बढ़ोतरी व एक फर्स्ट एसी कोच के स्थान पर एक फर्स्ट मय सैकण्ड एसी डिब्बा लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें – कपड़े सुखाने की तनी और अलार्म की बात को लेकर युवक पर सरिया से हमला

डीआरएम ने बताया कि ट्रेन 20489/20490, बाड़मेर-मथुरा -बाड़मेर सुपरफास्ट में बाड़मेर से 3 दिसंबर एवं मथुरा से 4 दिसंबर से एक सेकंड एसी कोच के स्थान पर एक साधारण श्रेणी डिब्बे की बढ़ोतरी व एक फर्स्ट एसी कोच के स्थान पर एक फर्स्ट मय सैकण्ड एसी डिब्बा लगाया जा रहा है।