रिश्तेदार बहन की फेक आईडी बनाकर अश्लील मैसेज भेजे,तीन युवक गिरफ्तार

-पुलिस ने भेजा नोटिस,तब थाने में आए

जोधपुर,शहर की बनाड़ पुलिस ने आईटी एक्ट एवं धमकाने के एक प्रकरण का खुलासा करते हुए तीन युवकों को पकड़ा है। इन लोगों ने अपनी ही रिश्तेदार बहन के नाम से फर्जी आईडी बनाकर अश्लील मैसेज भेजे। बहन को पता लगने पर संदिग्ध लोगों के खिलाफ गत महिने आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कराया गया। पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद लेकर आरोपियों का पता लगाया तो मालूम हुआ कि पीडि़ता के रिश्ते में लगने वाले भाईयों ने यह कारस्तानी की है। इस पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

बच्चों के काम की खबर- द्वितीय निःशुल्क संगीत प्रशिक्षण कैंप में रजिस्ट्रेशन प्रारंभ

थानाधिकारी सीताराम खोजा ने बताया कि गत महिने एक युवती ने मामला दर्ज करवाया था। इसमें बताया कि उसकी फेक आईडी बनाकर किसी ने अश्लील मैसेज विभिन्न मोबाइल के जरिए भेजे हैं। जिससे उसकी बदनामी हो रही है। थानाधिकारी खोजा ने बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए साइबर एक्सपर्ट की मदद के साथ आसूचना के आधार पर अब बिलाड़ा के भावी हाल झोटवावड़ा जयपुर निवासी विक्रम पुत्र मनोहरलाल सोनी, बिलाड़ा भावी हाल झोटवाड़ा जयपुर निवासी भरत पुत्र सत्यनारायण सोनी और भावी बिलाड़ा हाल मेड़ता के ब्रह्मपुरी स्थित दामोदर कॉलोनी निवासी राकेश पुत्र नेमीचंद सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें- बजट घोषणाओं के त्वरित क्रियान्वयन से आमजन को मिल रहा लाभ-मुख्यमंत्री

थानाधिकारी खोजा के अनुसार तीनों को आईटी एक्ट में पकड़ा गया है। इनके मोबाइल जब्ती के प्रयास जारी है। उनके बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस की तरफ से पहले नोटिस दिए गए थे। इस पर वे अब थाने में सरेण्डर करने पहुंचे।

सिर्फ एक बार दूरदृष्टिन्यूज़ का एप इंस्टॉल कीजिए हर खबर आपके अंगुलियों में होगी http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews