आरएएस प्री परीक्षा 27 को, आमजन में नेटबंदी को लेकर पेशोपेश

आरएएस प्री परीक्षा 27 को आमजन में नेटबंदी को लेकर पेशोपेश

जोधपुर, प्रदेश में आगामी 27 अक्टूबर को आरएएसपी प्री परीक्षा का आयोजन होना है। रीट और पटवारी परीक्षा के चलते प्रदेश सरकार ने कई जिलों में नेटबंदी कर दी थी। जिससे आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। करोड़ों का कारोबार भी प्रभावित हुआ। मगर अब फिर 27 को होने वाली आरएएस प्री परीक्षा में भी नेटबंदी ना हो जाएं इसको लेकर आमजन पशोपेश में है। अब इसका निर्णय राज्य सरकार या जिला प्रशासन पर निर्भर रहेगा। कई लोगों अब आसार जता चुके हैं फिर इस बार नेटबंदी होगी। कईयों की चिंता अभी से बढऩे लग गई है। दो दिन यानी 27 अक्टूबर को एक बार फिर नेटबंदी की संभाना जताई जा रही है। इस दिन आरएएस प्री परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य सेवाओं और राजस्थान अधीनस्थ सेवाओं के तहत 21 सेवाओं के 988 पद भरने के लिए आरएएस 2021 परीक्षा आयोजित की जाएगी। राज्य सेवाओं में कुल 363 और अधीनस्थ सेवाओं में 625 पद हैं। करीब एक हजार पोस्ट के लिए छह लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। बताया जा रहा है कि फिर से नेट लॉक करने को लेकर प्लानिंग शुरु कर दी गई है। गौरतलब है कि सितंबर की  26 तारीख को रीट परीक्षा को लेकर नेटबंदी की गई थी। उसके बाद हाल में दो दिन के लिए यानी 23 और 24 अक्टूबर को भी पटवार परीक्षा में नेटबंदी कर दी गई थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews