रातभर चला इबादत व दुआओं का दौर,प्रशासन रहा मुस्तेद

मातमी पर्व मोहर्रम पर प्रमुख स्थानो पर रखे गए ताजिये

जोधपुर,रातभर चला इबादत व दुआओं का दौर,प्रशासन रहा मुस्तेद।कर्बला में शहीदों की याद में हर साल मनाए जाने वाला मातमी पर्व मोहर्रम को लेकर जोधपुर शहर में देर रात तक दुआओं का दौर चला। जोधपुर शहर के विभिन्न मुस्लिम इलाकों में ताजिये रखे गए।

यह भी पढ़ें – स्कार्पियो और बाइक चोरी

जिला प्रवक्ता ने बताया कि कर्बला में शहीदों की याद में हर साल मातमी पर्व मोहर्रम मनाया जाता है। मुस्लिम समाज में इस पर्व का बहुत ही महत्व माना जाता है। इस मातमी पर्व से ही इस्लामिक नए साल की शुरुआत होती है। हजरत इमाम हसन हुसैन की याद में मनाये जाने वाला मातमी पर्व मोहर्रम एक प्रमुख है, जिसे हर साल मनाया जाता है। इसी पर्व मोहर्रम को लेकर जोधपुर महानगर में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में काफी चहल पहल देखने को मिली।

जोधपुर के भीतरी क्षेत्र बम्बा मोहल्ला, धानमंडी, गोलनाडी, उम्मेद चोक, मोती चोक, लायकान, लखारा बाजार, गुलजारपुरा व अन्य जगहों पर ताजिये रखे गए। एक ओर जहां प्रमुख इलाकों पर रखे गए ताजिये के पास अखाड़े करतब करते नजर आए। वहीं दूसरी ओर छबील,शर्बत, हलीम का भी आयोजन देखने को मिला। गौरतलब है कि मंगलवार शाम से बुधवार देर रात तक प्रमुख स्थानों पर ताजिये रखे गए। इस पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन व अन्य अधिकारी पूरी तरीके से मुस्तेद नजर आए।