भगवान महावीर जन्मोत्सव पर प्रसादी 21 को

  • जूठा छोड़ने पर प्रतिबंध
  • भगवान महावीर का 2623वां जन्मोत्सव मनाया जा रहा

जोधपुर,भगवान महावीर जन्मोत्सव पर प्रसादी 21 को। तीर्थंकर भगवान महावीर के 2623वें जन्म कल्याणक पर भगवान महावीर जन्म महोत्सव प्रसादी समिति की ओर से महावीर प्रसादी का भव्य आयोजन रविवार 21 अप्रेल को किया जाएगा। हजारों जैन बंधुओं की प्रसादी की व्यवस्था व तैयारियों को लेकर बैठक में सर्व सम्मति से कई निर्णय लिए गए।

यह भी पढ़ें – दो व्यक्तियों ने फंदा लगाकर दी जान

भगवान महावीर कल्याणक महोत्सव के उपलक्ष में समिति द्वारा इस वर्ष भी महावीर महाप्रसादी एवं नवकार महामंत्र जाप का आयोजन रविवार को दोपहर 3 बजे से सूर्यास्त तक प्रतापनगर गुरों का तालाब रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय के केशव परिसर प्रांगण में रखा गया है जिमसें समाज के हजारों स्वजाति बंधु प्रसादी ग्रहण करेंगे। प्रसादी में आगन्तुकों का स्वागत तिलक लगाकर किया जाएगा। महावीर प्रसादी में उतना ही लें थाली में जूठा ना जाए नाली में, की तर्ज पर खाना झूठा छोड़ने पर प्रतिबंध रहेगा।

समिति के सदस्य प्रत्येक डस्टबिन पर मौजूद रहेंगे तथा जूठा छोडऩे वालों को स्वयं पूरा खाने या अन्य को खिलाकर साफ थाली डस्टबिन में डालने का अनुरोध करेंगे। महाप्रसादी में समाज के विभिन्न संगठनों, संस्थाओं,महिला मण्डलो,धार्मिक, सांस्कृतिक,समितियों से संपर्क कर प्रसादी व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की गई है। बैठक में कुशलचंद नाहटा,शरद सुराणा,योगेश संचेती, प्रवीण सुराणा,मुकेश लोढा,सुनिल कोठारी आदि मौजूद थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews