एक और आरोपी को जैसलमेर से पकड़ लाई पुलिस

  • सैनेटरी नेपकिन प्रकरण
  • पूर्व में पकड़े गए चालक को जेल भेजा जा चुका है

जोधपुर,एक और आरोपी को जैसलमेर से पकड़ लाई पुलिस।राज्य सरकार की योजना के अनुसार उड़ान सैनेटरी नेपकिन की अवैध रूप से खरीद फरोख्त के प्रकरण में पुलिस ने अब एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस जैसलमेर से गिरफ्तार कर लाई है। जिससे पूछताछ चल रही है। प्रकरण में ट्रक चालक को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया गया था।

यह भी पढ़ें – एक और आरोपी गिरफ्तार,नाबालिग निरूद्ध

बासनी थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि राज्य सरकार की योजनानुरूप उड़ान के तहत सैनेटरी नेपकिन निशुल्क उपलब्ध करवाए जाते है। गत सोमवार को सीजीएसटी ने बासनी सांगरिया बाइपास रोड पर नाकाबंदी कर रखी थी। तब एक ट्रक कंटेनर को आते देख कर उसे रुकवाया गया। ट्रक की जांच में पता लगा कि उसमें सैनेटरी नेपकिन भरे हुए हैं। इस पर चालक खेतड़ी झुंझूनु के सिहोड निवासी कैलाश पुत्र रामचंद्र धानका से पूछताछ की गई। तब उसने जानकारी दी कि ट्रक में सैनेटरी नेपकिन है जो नोएडा लेकर जा रहा था और वह पोकरण से ट्रक लेकर आया है।

इस पर पता लगा कि निशुल्क उपलब्ध कराए जाने वाले सैनेटरी नेपकिन की अवैध रूप से खरीद फरोख्त कर आगे बेचा जा रहा है।थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया कि ट्रक में 1.70 लाख नेपकिन मिले थे, जिनकी अनुमानित तौर पर कीमत 34 लाख रुपए है। यह ट्रक पोकरण से होकर नोएडा उत्तरप्रदेश जा रहा था। इसमें ट्रक चालक कैलाश पुत्र रामचंद्र धानका को धोखाधड़ी केस में गिरफ्तार कर लिया गया था। पूछताछ में पता लगा कि यह ट्रक पोकरण में मैसर्स बालाजी इंडस्ट्रीज के रघुवीरसिंह की तरफ से भरवाया गया है। उसे भी नामजद किया गया है। जिसकी तलाश जारी है।

प्रकरण में सीजीएसटी के निरीक्षक लीलाधर की तरफ से बासनी थाने में धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी गई थी।
पुलिस ने प्रकरण में जैसलमेर के पोकरण स्थित उजला निवासी जगदीश पुत्र सूरजदान चारण को गिरफ्तार कर लाया गया है। उससे पड़ताल की जा रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews