पर्यावरण जागरूकता के लिए विभिन्न विभागों के साथ बैठक आयोजित

पर्यावरण जागरूकता के लिए विभिन्न विभागों के साथ बैठक आयोजित

  • पर्यावरण संरक्षण की अलख जगाएगा अभियान
  • आमजन को प्रेरित व जागरूक कर पर्यावरण संरक्षण का देंगे संदेश

जोधपुर, पर्यावरण संरक्षण के प्रति आमजन में जागरूकता फैलाने के लिए महीने भर विशेष अभियान आयोजित किया जायेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जोधपुर महानगर के सचिव सुरेंद्र सिंह सांदू ने बताया कि आमजन को पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रेरित व जागरूक करने के उद्देश्य से विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विभिन्न विभागों के साथ संयुक्त रूप से महीने भर का विशेष अभियान चलाया जायेगा।

इस अभियान के संबंध में मंगलवार को एडीआर भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं इस प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता और पैरालीगल वॉलिन्टयर्स के साथ सचिव सांदू की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में प्रकृति की रक्षार्थ आमजन को जागरूक करने एवं विभिन्न पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

उन्होंने उपस्थित सदस्यों को प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करने एवं प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले दुष्परिणाम के संबंध में आवश्यक जानकारी देते हुए पर्यावरण संरक्षण के प्रति आमजन में जागरूकता फैलाने के लिए अधिक से अधिक विधिक जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन करने के आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में वन विभाग, नगर निगम, जोधपुर के अधिकारी एवं पैनल अधिवक्ता व पैरालीगल वॉलिन्टयर्स उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews