शहर में सुचारू पेयजल व्यवस्था संबंधी बैठक आयोजित

पुख्ता पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए की समीक्षा

जोधपुर, जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने शनिवार को जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ शहर में पानी की समस्या के निराकरण संबंधी बैठक ली। महापौर नगर निगम उत्तर कुुंती देवड़ा ने कहा कि शहर में पानी की समस्या के निराकरण करने के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को शहर की विभिन्न बावड़ीयों, तालाबों को उपयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण इकाईयों को सहेज कर रखने से न केवल पानी की समस्या दूर होगी बल्कि हमारे धरोहर का भी संरक्षण होगा।

सुचारू पेयजल व्यवस्था बैठक

शहर विधायक मनीषा पंवार ने पानी की समस्या के निराकरण के लिए पीएचइडी के अधिकारियों को नियमित फिल्ड विजिट करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को ट्यूबेल से जुड़े लंबित कार्यो को शीघ्र पूर्ण करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय शहर में पानी की समस्या का निराकरण करना है। इस ओर शहर में क्षतिग्रस्त पाईप लाइन में सुधार कार्य करवाएं जिससे साफ व शुद्ध पानी प्राप्त हो सके।

सुचारू पेयजल व्यवस्था बैठक

जिला कलेक्टर ने पीएचईडी के अधिकारियों से कहा कि हमें आमजन के विश्वास को बनाये रखते हुए जिले में पेयजल जैसी मूलभूत आवश्यकता को सुचारू बनाये रखना है। उन्होंने निर्देश दिये कि नियमित फील्ड निरीक्षण करना है जिससे शहर में पानी की किसी भी प्रकार की समस्या से आमजन को सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़े – पर्यावरण दिवस पर मेडिकल कालेज परिसर में किया पौंधारोपण

उन्होंने कहा कि पेयजल से जुड़े कार्याे को द्रुत गति से पूर्ण करें लीकेज, ट्यूवेल सहित अन्य कार्यो की सूची बनाकर जिला प्रशासन को भेजें जिससे उनमे आ रही समस्याओं को उच्च स्तर से निराकरण हो सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन विभागीय समन्वय के साथ कार्य करने में हमेशा सहयोग प्रदान करेगा।

जलदाय विभाग अपनी टीम को अधिक सक्रिय कर फिल्ड में जाकर समस्याओं को चिन्हीकरण कर उनका त्वरित निराकरण करें जिससे ग्रीष्म ऋतु में आमजन को पानी की किल्लत सहित अन्य पेयजल संबंधी समस्याओं का सामना न करना पड़े। उन्होंने निर्देश दिये कि विभाग के अधिकारी संबंधित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियो व आमजन का फीडबैक लेकर धरातल पर आमजन को लाभांवित करने के उद्देश्य के काम करें।

इस बैठक में अतिरिक्त मुख्य अभियंता जलदाय विभाग नक्षत्र सिंह ने जिले की पेयजल व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जिले के पेयजल स्रोतों, शट डाउन की आने वाली समस्या, टेल एंड तक पानी की समस्या वाले क्षेत्रों सहित पेयजल से जुड़ी अन्य समस्याओं सुझावों के बारे में विस्तार से बताया।

बैठक में पीएचइडी नगर वृत हिमांशु गोविल ने शहर के पेयजल सप्लाई व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए किये जाने प्रयासों के बारे में अवगत कराया। उपमहापौर अब्दुल करीम व सईद अंसारी ने भी पानी की समस्या की निराकरण के संबंध में सुझाव रखे। बैठक में एडीएम प्रथम मदन लाल नेहरा सहित जलदाय विभाग के विभिन्न अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने भाग लेकर विचार विमर्श किया।

Similar Posts