नोखड़ा परिवार सहित देश भ्रमण पर निकला था

  • बारिश के चलते मादक पदार्थ तस्करी का काम पड़ा मंदा
  • छह राज्यों से आया गठजोड़ सामने
  • आलीशान फ्लैट में रहवास
  • संपत्ति जब्ती की होगी कार्रवाई

जोधपुर,नोखड़ा परिवार सहित देश भ्रमण पर निकला था। जोधपुर रेंज पुलिस ने सोमवार को मनोहरमा ऑपरेशन के तहत हार्डकोर अपराधी मांगीलाल नोखड़ा को गिरफ्तार किया था। इसके बारे में अब पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उसका मादक पदार्थ तस्करी का काम बारिश के चलते मंदा पड़ा था। ऐसे में वह देशाटन के लिए परिवार सहित निकल गया। अब तक छह राज्यों में उसका आपराधिक गठजोड़ सामने आया है, साथ ही वह आलीशान फ्लैट में भी रहता था।

यह भी पढ़ें – रेस्टोरेंट में घुसकर सामान चुराने का आरोप

पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज विकास कुमार ने बताया कि मांगी लाल नोखड़ा पर पूर्व में बड़ा इनाम घोषित हो रखा था। छह राज्यों में उसका आपराधिक गठजोड़ सामने आया है। वह रांची झारखंड में आलीशान फ्लैट में रहता था। बारिश के चलते उसका मादक पदार्थ तस्करी का काम मंदा था,ऐसे में वह परिवार सहित देशाटन पर निकला था। रांची से ही पुलिस की टीमें उसके पीछे लगी हुई थी।

आईजी विकास कुमार ने बताया कि कुख्यात अपराधी विशनाराम के भाई सोहनराम की बैठक में आने के कारण धर्म भाई के घर पकड़ा गया था। सोहनराम को भी दो महिने पहले साइक्लोनर टीम ने ऑपरेशन कुंभकरण चलाकर पकड़ा था।

0029 गैंग एवं 007 दोनों ही गैंग का करीबी
आरोपी मांगीलाल नोखड़ा 0029 और 007 गैंग का करीबी था। फॉरच्यूनर में सवार होकर पूरा गुजरात घूमा था। वह एक महिने में पूरा गुजरात घूम चुका था। उसकी इटावा उत्तरप्रदेश पुलिस भी तलाश कर रही थी।

दस साल से अपराध की दुनिया में
पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि आरोपी मांगीलाल नोखड़ा पिछले दस से अपराध की दुनिया में सक्रिय हो रखा था। उसके खिलाफ 30 से ज्यादा प्रकरण दर्ज हो रखे हैं। जिसमें हत्या,मादक पदार्थ तस्करी, राजकार्य में बाधा, आर्म्स एक्ट,हत्या का प्रयास और लूट जैसे मामले शामिल है।

पाली पुलिस ले गई अपने साथ
फिलहाल मांगीलाल नोखड़ा को पाली जिला पुलिस ने अपने एक प्रकरण में गिरफ्तार कर ले गई है। वह मादक पदार्थ तस्करी में बड़ी गैंग का खुलासा भी कर रहा है।

यह भी पढ़ें – अलग अलग स्थानों से ट्रेक्टर और बाइक चोरी

संपत्ति जब्ती की होगी कार्रवाई
आईजी विकास कुमार के अनुसार मांगीलाल नोखड़ा ने मादक पदार्थ तस्करी से जो संपत्ति जुटाई है उसकी जब्ती की कार्रवाई भी की जाएगी। इस बारे में आदेश जारी किए गए हैं। यह कार्रवाई भोजासर थाना स्तर पर की जाएगी।