चांदरख में बैंक ऑफ इंडिया की नई शाखा शुरू

जोधपुर,चांदरख में बैंक ऑफ इंडिया की नई शाखा शुरू। अग्रणी राष्ट्रीयकृत बैंक,बैंक ऑफ इंडिया नई शाखा का ओसियां तहसील के चांदरख गाँव में विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि बैंक आफ इंडिया नई दिल्ली के महाप्रबंधक प्रशांत कुमार थापरियाल महाप्रबंधक बैंक ऑफ इंडिया एवं जोधपुर के आंचलिक प्रबंधक अजय कुमार त्रिपाठी ने एक गरिमामय कार्यक्रम में रिबन काट कर किया।

इस अवसर पर आंचलिक प्रबंधक ने बताया कि चांदरख में उपलब्ध व्यवसाय के अवसर तथा यहाँ के लोगों के बीच बैंकिंग सेवाओं को जोड़ने के उद्देश्य से बैंक ऑफ इंडिया की शाखा यहाँ प्रारंभ की गई थी और शाखा अपने सभी ग्राहकों को उचित सेवाएँ प्रदान करेगा। भविष्य में एक ही छत के नीचे बैंक के विभिन्न उत्पाद जैसे सुकन्या समृद्धि योजना, 777 की सावधि जमा योजना,कृषि ऋण,गोल्ड लोन व अन्य ऋणों के बारे में सभी को जानकारी दी। समारोह में आसपास के गाँव और पंचायत समितियों के सरपंच,उप सरपंच और पंद्रह गाँव के गणमान्य व्यक्तियों ने उपस्थिती दर्ज कराई। इस अवसर पर सेकड़ों सम्मानीय ग्राहक भी उपस्थित थे। उप आंचलिक प्रबंधक रवींद्र कुमार केवलीया ने चांदरख शाखा के ग्राहकों से बैंक के विभिन्न उत्पादों एवं सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का अनुरोध किया। अंत में सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें – स्पा सेंटर में आयोज्य बर्थ डे पार्टी में हथियार दिखाकर मारपीट,लड़कियों से बदसलूकी

बैंक ऑफ इंडिया,जोधपुर आंचलिक कार्यालय द्वारा 13 से 15 सितम्बर को विभिन्न ऋण सुविधाओं को सुगमता पूर्वक ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ग्राहक आउटरिच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक प्रशांत कुमार थापरियाल ने की। उन्होने भारत सरकार द्वारा संचालित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में चर्चा की तथा बैंक की ग्राहकों के प्रति सेवा के लिए प्रतिबद्धता की बात की। जोधपुर आंचलिक प्रबन्धक अजय कुमार त्रिपाठी ने बैंक की विभिन्न योजनाओं की कार्यान्वयन और कार्पोरेट सामाजिक दायित्वों के तहत बैंक द्वारा किए जा रहे कार्यों की चर्चा की।
इस ग्राहक आउटरिच कार्यक्रम के तहत जोधपुर अंचल ने ऋण वितरण कार्यक्रम (13 से 15 सितम्बर 2023) चलाया, जिसके तहत विभिन्न योजनाओं जैसे कृषि एमएसएमई,गृह ऋण वाहन ऋण,स्टैंड अप इंडिया, स्वयं सहायता समूह और पीएम स्वनिधि योजनाओं जैसी अन्य सरकारी कार्यक्रमों/योजनाओं अंतर्गत प्राथमिक क्षेत्र से लेकर उधमी वर्ग को 20 करोड़ से अधिक के ऋण वितरित किए गये और 25 करोड़ के अधिक के ऋण स्वीकृति किए गए। प्रशांत कुमार थापरियाल, महाप्रबंधक और अन्य गणमान्य पदाधिकारियों ने विभिन्न वर्ग के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र सौंपे। भारत सरकार की डिजिटल योजनाओं के तहत बैंक ने 202 से अधिक बीओआई भीम यूपीआई वितरित किए एवं साथ ही महिला बचत समूह के तहत 21 महिला सहायता समूहों को स्वीकृति पत्र वितरण किए। उप आंचलिक प्रबन्धक रवीन्द्र कुमार केवलिया ने सभा को धन्यवाद ज्ञापन देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में दी जा रही बैंकिंग सुविधाओं के तहत समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मजूबत एवं सुदृढ़ करने संबंधी योजनाओं को कार्यान्वयन किया जा रहा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews