नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस प्रदेश कार्यकारणी की त्रैमासिक बैठक सम्पन्न

कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा

हल्द्वानी, नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की प्रदेश कार्यकारणी की त्रैमासिक बैठक का आयोजन दिनेश जोशी की अध्यक्षता में काठगोदाम के राज्य अतिथि गृह में किया गया।
बैठक में प्रदेश कार्यकारणी सदस्यों से प्रगति रिपोर्ट के साथ-साथ एजेंडे के विभिन्न बिंदुओं पर जैसे आपसी संवाद, सालाना बजट, आईटी सैल, अनुशासन, प्रेस भवन, आदि पर सुझाव की मांग की गई। इसमें प्रथम बिंदु व द्धितीय बिंदु पर गीता चौहान ने संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा की।

उन्होंने सलाहकार समिति के गठन की बात कही। कार्यकारणी में प्रस्ताव पर गहन चिंतन मनन कर समिति में कुमाऊँ व गढ़वाल से विभिन्न साथी पत्रकारों को जोड़ने का फैसला लिया गया। जो संगठन के विस्तार पर कार्य करेंगे। इसी क्रम में बैठक में समय समय पर आपसी संवाद, सालाना बजट, आईटी सैल, अनुशासन, प्रेस भवन, देहरादून व हल्द्वानी में एनयूजे आवास (जिसमें एनयूजे पत्रकारों को रुकने की सुविधा) इत्यादि पर सुझाव लिये गये।

Money saving deals everyday

प्रदेश बैठक के बाद नैनीताल जिला अध्य्क्ष महेंद्र सिंह नेगी, उधमसिंह नगर जिला अध्यक्ष अश्वनी सक्सेना व महामंत्री सागर गाबा ने प्रदेश पदाधिकारियों का स्वागत कर अपने-अपने जिलों के सभी इकाइयों द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्यो की जानकारी दी गई।

जिला उधमसिंह नगर में एनयूजे से जुड़ने पर बाजपुर, किच्छा सितारगंज आदि इकाईयों के गठन पर जिलाध्यक्ष अश्वनी सक्सेना को बधाई दी। इसी क्रम में जिला नैनीताल में विस्तार को लेकर एनयूजे के संरक्षक त्रिलोक चन्द्र भट्ट, प्रदेश अध्य्क्ष व प्रदेश महामंत्री ने कार्यो की सराहना करते हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें 👉 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

एनयूजे के अश्वनी सक्सेना,महेंद्र सिंह नेगी, दया जोशी,श्रवण कुमार, राजकुमार केसरवानी, सहित अन्य सदस्यों को उत्कृष्ट सम्मान से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बैठक की अध्य्क्षता कर रहे दिनेश जोशी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर दिनेश दा ने कहा कि पत्रकार जहां जनहित में मानवहित की आवाज बनकर कलम से लिखकर आवाज बुलंद करता है तो वहीं पत्रकार अपने अधिकार की लड़ाई को और मजबूती से लड़ना भी जानते हैं। एनयूजे संगठन पत्रकार हित में कई महत्वपूर्ण कार्यो पर काम कर रहा है। इसमे सभी सदस्यों के सहयोग से संगठन बेहतर नीति तैयार कर प्रदेश में पत्रकार हित में पत्रकार सुरक्षा कानून, प्रेस भवनों के निर्माण पर नई ऊर्जा के साथ दम भरने जा रहा है।

शुरुआत अध्य्क्षता कर रहे दिनेश जोशी, प्रदेश अध्य्क्ष सुरेश पाठक, प्रदेश महामंत्री अरुण कुमार मोगा का कार्यकारणी सदस्यों ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। संचालन अरुण कुमार मोगा ने किया। इस मौके पर राजकुमार केसरवानी, जितेंद्र सक्सेना, गीता चौहान, कैलाश चन्द भट्ट, मदन मोहन पाठक, संदीप पांडे, हिमांशु भट्ट, सागर गाबा, अश्वनी सक्सेना, श्रवण कुमार, महेंद्र सिंह नेगी, दया जोशी ,अरशद अली,शंकर पांडे,सुरेंद्र सिंह मौर्य, जुल्फकार अली,हेम चन्द लोहनी,भास्कर मिश्रा, ईश्वरीदत्त भट्ट,कैलाश चन्द भट्ट, गिरीश सिंह बिष्ट,आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़े – सांसद चौधरी के प्रयासों से सुगम सड़क मार्ग से जुड़े पाली व जोधपुर

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें 👉 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts