श्रमदान करके दिया स्वच्छता का संदेश

जोधपुर,श्रमदान करके दिया स्वच्छता का संदेश। केंदीय संचार ब्यूरो पत्र सूचना कार्यालय तथा नगर निगम (दक्षिण) के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को चौपासनी हाऊसिग बोर्ड सैक्टर 19 में स्वच्छता अभियान चलाकर श्रमदान किया गया।

इसे भी पढ़िएगा – सीमा सुरक्षा बल के 567 नव आरक्षकों ने ली देश सेवा की शपथ

कार्यालय परिसर दूरदर्शन कॉलोनी में स्वच्छता ही सेवा,स्वभाव स्वच्छता एवं संस्कार स्वच्छता की थीम पर नगर-निगम (दक्षिण) एवं केंद्रीय संचार ब्यूरो,जोधपुर के कर्मचारीयों एवं अधिकारियों और आमजन के सहयोग से श्रमदान किया गया।

इस अवसर पर मीडिया एंव संचार अधिकारी आशीष वर्मा ने कहा कि स्वच्छता के प्रति सभी को मिलकर निरंतर कार्य करते रहने होंगे। जन- जन को जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि बचपन से ही स्वच्छता को दैनिक जीवन में शामिल करवाना होगा और स्वच्छता की आदत डालनी होगी।

वर्मा ने कहा कि स्वच्छता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है की स्वयं जागरूक हों। सरकार द्वारा भी स्वच्छता के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि सभी मिलकर स्वच्छता को आगे बढ़ाएं और अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी जागरूक करें।

केद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर के केआर सोनी ने बताया कि हम अपना घर स्वच्छ रखने पर पूरा ध्यान देते हैं लेकिन गली,मौहल्ले और सार्वजनिक स्थानों पर हमारा नजरिया बदल जाता है। इसके कारण ही बीमारियां अधिक होती हैं।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारा नैतिक और सामाजिक दायित्व है और संकल्प के साथ प्रत्येक नागरिक को यह पूरा करना होगा।इस अवसर पर स्वच्छता में सहयोग प्रदान करने वालों को विभाग द्वारा केनवास बैग एवं प्रचार सामग्री वितरित की गयी। सभी ने स्वच्छता की शपथ भी ली।

इस अवसर पर वार्ड प्रभारी भुपेन्द भाटी,प्रहलाद कंडारा,सुनील, किरण,सायरी,पिन्टू,हरीराम, खीयाराम,कार्यालय लिपिक मिंकू, एमटीएस रवि यादव आदि कर्मचारीगण उपस्थित थे।