कमला नेहरू महाविद्यालय की विभिन्न मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

जोधपुर,जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कमला नेहरू महिला महाविद्यालय की छात्रा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को महाविद्यालय में चल रही अनिमिताओं को लेकर पांच सूत्री मांगो का ज्ञापन कुलपति को सौंपा। विश्वविद्यालय इकाई सचिव काजल शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय में बार-बार डीन व प्रोफेसर को अवगत करवाने के बावजूद किसी प्रकार का छात्रों की मांग मानने में असमर्थ है तो आज सभी छात्रों को कुलपति के समक्ष अपनी माँगे रखी।

कमला नेहरू महाविद्यालय की विभिन्न मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

ये थी मांगे

1. कमला नेहरू महाविद्यालय में पहले आओ पहले पाओ अभियान के तहत रिक्त सीटों पर हुई धांधली को निष्पक्ष जांच कर निरस्त कर पुनः प्रक्रिया का आयोजन हो।

2. सभी संकाय में एक सूक्ष्म रूप में प्राथमिक उपचार कक्ष का आवंटन किया जाए।

3. पुस्तकालय में नवीन संस्करण की पुस्तकों का आवंटन तथा पुस्तकालय में बैठक व्यवस्था को अत्याधुनिक रूप प्रदान कर आवंटन व्यवस्था को पूर्णत: ऑन लाइन व्यवस्था में सुचारू किया जाए तथा पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तको का विश्वविद्यालय की साइड पर संख्यामय विवरण के साथ प्रदर्शित किया जाए।

कमला नेहरू महाविद्यालय की विभिन्न मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

4. विश्वविद्यालय परिसर के भीतर स्थित प्रत्येक शौचालय की नियमित सफाई के साथ उसका रखरखाव तथा उपयोग में आने वाली सामग्री का आवंटन किया जाए।

5. प्रवेश के समय पारदर्शिता के अभाव के चलते होनहार विद्यार्थी को अपनी पसन्द के विषय न मिलना एक धांधली की ओर संकेत कर रहा है इसकी निष्पक्ष जांच की जाए तथा सप्ताह के भीतर इसका विवरण सभी के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।
प्रदर्शन के दौरान नन्दिनी पंवार, प्रेरणा, महंक, शिल्पा सिंह, रविना कॅवर, विष्णु कँवर, सुष्मिता, धनिषा, वैशाली, योग्यता, कोशल्या, निशा सोढा, सोनू अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews