सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध को लेकर बैठक आयोजित

जोधपुर,शहर में 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध को लेकर सोजती गेट व्यापारी संस्था के पदाधिकारियों की एक बैठक रविवार को रिया हाउस में हुई।

बैठक में सोजती गेट व्यापारी संस्था के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी ने बताया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की गाइडलाइन को विस्तृत रूप में व्यापारियों के बीच रखने के लिए पोलूशन कंट्रोल बोर्ड एवं नगर निगम के अधिकारी के साथ मंगलवार को बैठक रखी गई है। व्यापारी संस्था द्वारा प्लास्टिक कैरी बैग पर प्रतिबंध को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोजती गेट क्षेत्र के व्यापारियों की दुकानों पर स्टिकर लगाकर ग्राहकों से घर से ही कपड़े का बैग लाने का आग्रह किया जाएगा।

अध्यक्ष सोनी ने बताया कि बैठक में यह भी तय किया गया कि पोलूशन कंट्रोल बोर्ड एवं निगम के अधिकारी शुरुआत में जागरूकता व समझाइश अभियान चलाएं, सख्ती ना करें। दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों के हाथ में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग मिलने पर उनका भी चालान काटा जाए। जिससे ग्राहक दुकानदारों से प्लास्टिक कैरी बैग की मांग ही नही करेंगे।

बैठक में संरक्षक रमेश खंडेलवाल, उपाध्यक्ष विष्णु कुमार अरोड़ा, सचिव विजय शर्मा, सदस्य नवीन खंडेलवाल, मूलचंद भाटी, किशन सोलंकी आदि ने उपस्थित होकर इस संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews