राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक आयोजित

राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए बैठक आयोजित

जोधपुर, राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जोधपुर महानगर न्यायक्षेत्र में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन ऑन लाईन व ऑफलाईन माध्यम से 14 मई को किया जा रहा है।

राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए  22 अप्रैल को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जोधपुर महानगर के सचिव सुरेंद्र सिंह सांदू की अध्यक्षता में एनआई एक्ट न्यायिक अधिकारीगण, बैंक एवं वित्तीय संस्थाओं के अधिकारीगण एवं उनके पैनल अधिवक्ता व प्राधिकरण के पैनल अधिवक्तागण के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में सचिव सांदू ने उपस्थित सदस्यों को 2 लाख से कम राशि के 138 एनआई एक्ट से संबंधित राजीनामा योग्य प्रकरणों को अधिक से अधिक राष्ट्रीय लोक अदालत में चिन्हित करने व चिन्हित प्रकरणों में प्री-काउंसलिंग करवाने और संबंधित बैंकों के प्रकरणों में अधिक से अधिक नोटिस तामील करवाने तथा लोक अदालत की भावना से अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करने के आवश्यक निर्देश दिए गए।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर के सचिव सांदू ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए 25 अप्रेल से 30 अप्रेल तक प्रथम चरण में डोर-स्टेप प्रि-कांउसलिंग का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 25 अप्रैल को पंचायत समिति मुख्यालय, चौखा में डोर-स्टेप प्रि-कांउसलिंग करवाई जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews