पीड़ित परिवारों की जिला प्रशासन के साथ बैठक

मेहरानगढ़ दुखांतिका

जोधपुर,पीड़ित परिवारों की जिला प्रशासन के साथ बैठक। मेहरानगढ़ पर 15 साल पहले हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के पीडि़त परिवारों को अब तक राहत का इंतजार है। सोमवार को एक बार फिर पीडि़त परिवारों के साथ जिला प्रशासन ने बैठक की। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मेहरानगढ़ हादसे के पीडि़त परिवारों के साथ बैठक हुई।बैठक में मेहरानगढ़ हादसा पीडि़त परिवारों को सरकार की ओर से मेहरानगढ़ राहत पैकेज 2008 व इससे संबंधित परिवेदनाओं आदि के संबंध में जानकारी ली गई। इस दौरान हादसे से पीडि़त परिवारों की ओर से मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी प्रस्तुत किया गया। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर तृतीय रोहित कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर – प्रथम) डॉ.भास्कर बिश्नोई सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें- कलेक्ट्रेट के इनवर्टर सिस्टम में लगी आग से मची अफरातफरी

सीएम ने की थी स्पेशल पैकेज की घोषणा 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले बजट में मेहरानगढ़ हादसे के पीडि़तों के लिए स्पेशल पैकेज की घोषणा की थी। इस पैकेज को किस तरह से लोगों तक पहुंचाया जाएगा इस पर भी मंथन किया गया।

चोपड़ा आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं 
मेहरानगढ़ दुखांतिका में 216 लोगों की मौत हुई थी। इस पूरे मामले की जांच के लिए जस्टिस चोपड़ा आयोग गठित किया गया था। इस दुखांतिका के पीडि़त परिवारों को पिछले 15 साल से राहत का इंतजार है लेकिन इस आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews