मेडिकल कालेज लंग वेंटिलेटर

जोधपुर, संभागीय आयुक्त व मेडिकेयर रिलीफ सोसाइटी के अध्यक्ष डाॅ राजेश शर्मा ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन के सामाजिक सरोकार के कार्य के तहत मेडिकल काॅलेज जोधपुर को 15 लाख की राशि का लंग वेंटिलेटर फाॅर क्रिटिकल केअर मशीन भेंट करने को सराहनीय कार्य बताते हुए कहा कोरोना काल में अनेक भामाशाहों व स्वंयसेवी संस्थाओं ने आगे आकर पीड़ित मानवता की सेवा के लिए अपनी सार्थक भूमिका निभाकर सरकार के कार्य में योगदान दिया।

मेडिकल कालेज लंग वेंटिलेटर

संभागीय आयुक्त डाॅ एसएन मेडिकल काॅलेज महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन द्वारा वेंटिलेटर भेंट करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फेडरेशन द्वारा यह अपग्रेटेड मशीन भेंट की गई है जो कारगर सिद्ध होगी।

उन्होंने फेडरेशन के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के सामाजिक सरोकार के कार्य लगातार जारी रखें ताकि लोगों को मदद मिल सके। संभागीय आयुक्त ने कहा कि कोरोना की पहली व दूसरी वेव में हमारी मेडिकल टीम ने बेहतर कार्य किया, तीसरी वेव की संभावना के मध्यनजर मेडिकल सुविधाएं बढाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग जुटा हुआ है।

मेडिकल कालेज लंग वेंटिलेटर

कुलपति जेएनवीयू प्रो प्रवीण चन्द्र त्रिवेदी ने भी फेडरेशन के कार्य की सराहना की। प्राचार्य मेडिकल काॅलोज डाॅ एसएस राठौड़ ने वेन्टिलेटर भेंट करने के कार्य को अच्छा बताया व सभी का का आभार व्यक्त किया।

फेडरेशन के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष हस्तीमल सारस्वत के प्रयासों से प्राग ( चैक गणराज्य) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भामाशाह विवेक ओझा ने अपने स्वर्गीय पिता दुष्यन्त ओझा की स्मृति में करीब सवा करोड़ की राशि के आठ अति आधुनिक वेंटिलेटर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में भेंट किए, जिनमें जोधपुर में एक वेंटिलेटर भेंट किया गया।

न्यूरोसर्जन डाॅ नगेन्द्र शर्मा ने बताया यह वेंटिलेटर जोधपुर के अस्पताल में अपनी अलग विशेषता का पहला वेंटिलेटर होगा। यह वेंटिलेटर डाॅक्टर या स्टाॅफ की अनुपस्थिति में भी निरंतर चलता रहेगा। अन्तर्राष्ट्रीय ब्राहम्ण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष हस्तीमल सारस्वत ने बताया कि वेंटिलेटर को भारत मंगवाने एवं कस्टम ड्यूटी माफ करवाने में राज्य केचिकित्सा मंत्री डाॅ रघु शर्मा का विशेष योगदान रहा।

Check deal’s before it’s over 👆

पूर्व महापौर घनश्याम ओझा ने अपने उद्बोधन में फेडरेशन के इस कार्य की सराहना की। इस मौके पर ट्रोमा इंचार्ज डाॅ विकास राजपुरोहित ने भी फेडरेशन का आभार जताया। इस अवसर पर चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनोद कुमार शर्मा, विकास शर्मा, ब्रजमोहन शर्मा, नरेन्द्र पारिक, डाॅ सुशील सारस्वत, कमलेश पुरोहित, मनीष आचार्य, विनोद त्यागी, एनडी निम्बावत, भूपेन्द्र पारिक भी उपस्थित थे।

>>> बैंक में लगी सीएमडी मशीन से शातिर ने 1.80 लाख साफ किए