13 जिलों में बीडीओ की एसएसओ आईडी हैक कर 50 लाख रूपए हड़पने का मास्टर माइंड गिरफतार

जोधपुर, जिले की ग्रामीण पुलिस ने 13 जिलों के बीडीओ की एसएसओ आईडी हैक कर करीब 50 लाख रूपये हड़पने का मास्टर माइंड शिशपाल उर्फ सुभाष जाणी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि राज्य के 13 जिलों टोक,अजमेर,भीलवाड़ा,सवाई माधोपुर,अलवर,पाली,जोधपुर, जैसलमेर, गंगानगर, दौसा, बीकानेर, बांसवाडा, भरतपुर के बीडीओ की एसएसओ आईडी हैक कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों में दी जाने वाली लाभार्थियों की 12000 रूपए की राशि अपने स्वजनों के खातो में ऑन लाइन ट्रान्सफर कर करीब 50 लाख रूपए हड़पने के शातिर को पकड़ा गया है।

इस बारे में गत 15 फरवरी को ओसियां थाने में मामला दर्ज हुआ था। पंचायत समिति ओसियां के बीडीओ की आईडी हैक कर 6.24 लाख रूपये निकाल लिये। प्रकरण में अनुसंधान ओसियां वृताधिकारी नूर मोहम्मद की तरफ से किया गया।

प्रकरण का मास्टरमाइण्ड शिशपाल उर्फ सुभाष जाणी घटना के बाद से फरार चल रहा था। मुलजिम की गिरफतारी के लिए थाना ओसियां की टीम द्वारा लगातार आसूचना व तकनीकी सहयोग से 13 जिलो के बीडीओ की एसएसओ आईडी हैक कर करीब 50 लाख रूपये हडपने का मास्टरमाइण्ड बरजासर राजीव नगर लोहावट निवासी शिशपाल उर्फ सुभाष जाणी बाबूराम विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस की इस टीम में थानाधिकारी सुरेश चौधरी, एसआई इमरान खां, हैडकांस्टेबल हरिराम, लालाराम, कांस्टेबल हीराराम, किरताराम ने अपनी अहम भूमिका निभाई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews