मनीषा प्रजापत पावरलिफ्टिंग संघ की महिला कमेटी में सदस्य बनी

जोधपुर,मनीषा प्रजापत पावर लिफ्टिंग संघ की महिला कमेटी में सदस्य बनी। शहर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मनीषा प्रजापत को राजस्थान पावरलिफ्टिंग संघ मे पहली बार गठित महिला कमेटी में सदस्य और महिला उत्पीड़न समिति के अंतर्गत संयोजक बनाकर जोधपुर की बेटी को दो पद सौंपे गए।

यह भी पढ़ें – रामदेवरा स्पेशल ट्रेन शनिवार से चलेगी

राजस्थान राज्य पावरलिफ्टिंग संघ की वार्षिक साधारण सभा बुधवार 10 जुलाई को उदयपुर के एक होटल के सभागार में संपन्न हुई पावर लिफ्टिंग इंडिया के पर्यवेक्षक दिनेश पालीवाल,राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद पर्यवेक्षक उदयपुर के जिला खेल अधिकारी अजीत कुमार जैन, राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक अरुण कुमार सारस्वत एवं निर्वाचन अधिकारी गोपाल साहू की देखरेख में राजस्थान राज्य पावर लिफ्टिंग संघ के अगले 4 वर्षों 2024 से 2028 तक के लिए चुनाव निर्विरोध संपन्न हुए।

निर्वाचन अधिकारी गोपाल साहू ने बताया कि चुनाव में राजस्थान राज्य पावरलिफ्टिंग संघ अध्यक्ष पद पर दिनेश श्रीमाली,सचिव देवेंद्र साहू, कोषाध्यक्ष पद पर राजाराम शर्मा आयोजन सचिव विनोद साहू ने निर्विरोध निर्वाचित हुए।

10 जुलाई 2024 को उदयपुर में राजस्थान राज्य पावरलिफ्टिंग संघ के चुनाव में महिला कमेटी का गठन किया गया जिसमें जोधपुर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पावरलिफ़्टर सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मनीषा प्रजापत को महिला समिति में संयोजक चुना गया। महिलाओं के साथ हो रहे अभद्र व्यवहार की रोकथाम और कानूनी कार्यवाही हेतु कानूनी सलाहकार के तौर पर महिलाओं की ओर से अध्यक्षता करने का कर्तव्य जोधपुर की बेटी मनिषा प्रजापत को सोपा गया।

मीडिया से बात करते हुए जोधपुर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मनीषा प्रजापत ने बताया कि वह पावरलिफ्टिंग खेल के 6 वर्ष के अंतर्गत यह उनका राज्य स्तर पर पहली बार राज्य स्तरीय चुनाव की महिला कमेटी जो पहली बार गठित की गई जिसमें मुझे प्रथम बार जिम्मेदारी दी गई है, जिसे वह पूर्णतया कर्तव्य निष्ठ होकर निभाएगी। कीप्रतियोगिता के दौरान हो रहे महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार के लिए वह निर्भीक रूप से आवाज उठाएगी और महिलाओं का पूर्ण सहयोग करेगी।

यह भी पढ़ें – सोलंकी शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री मनोनीत

उल्लेखीय है कि मनीषा प्रजापत जोधपुर की जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय की विधि संकाय में एल एलएम 3rd सेमेस्टर की नियमित विद्यार्थी है। मनीषा प्रजापत ने राजस्थान राज्य पावर लिफ्टिंग संघ के पूर्व सचिव विनोद साहू को धन्यवाद ज्ञापन किया जिन्होंने मनीषा प्रजापत को जोधपुर की बेटी को इतना बड़ा पद देकर गौरवातीत किया और जोधपुर से मनोहर सिंह सांखला को उपाध्यक्ष और राजाराम जी दाधीच को कोषाध्यक्ष का पद दिया गया।