mandormandi-traders-accountant-hatched-the-plan-of-robbery-partner-also-arrested

मंडोरमंडी व्यापारी के मुनीम ने ही रची लूट की साजिश,साथी भी गिरफ्तार

मंडोरमंडी व्यापारी के मुनीम ने ही रची लूट की साजिश,साथी भी गिरफ्तार

खुलासा

  • सेठ के पैसों पर नीयत खराब
  • सीडीआर से दोस्त के पकड़े जाने पर हुआ खुलासा
  • दोस्त ने पड़ौसी महिला का मोबाइल लेकर सेठ को धमकाया

जोधपुर,शहर के मंडोर मंडी के व्यापारी के मुनीम से शनिवार को हुई दो लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा करते हुए उसके मुनीम और दोस्त को गिरफ्तार किया है। मुनीम ने ही लूट की साजिश रची और दोस्त को साथ लिया था। इतना ही नही मुनीम के दोस्त ने अपने पड़ौस में रहने वाली महिला के मोबाइल नंबरों को ओटीपी नंबर लेकर वाटसएप कॉलिंग कर व्यापारी को उसके पुत्र एवं मुनीम को लूटने के लिए धमकाया था। सीडीआर में संदेह गहराने पर पुलिस ने मुनीम के दोस्त को धरा और दोनों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ की तो खुलासा हो गया। पुलिस ने लूटी गई राशि दो लाख रूपए बरामद कर लिए है। अभियुक्तों से पड़ताल जारी है।

डीसीपी पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि घटना में व्यापारी मनीष भूतड़ा के मुनीम जालेली नायला हाल बासनी तंबोलिया निवासी सुनील दास पुत्र अनिल दास एवं उसके दोस्त गोदावास भोपाालगढ हाल नांदड़ा खुर्द निवासी गणेश पुत्र ओमप्रकाश जाट को गिरफ्तार किया गया है।

यह था मामला 

एसीपी मंडोर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने बताया कि घटना में शनिवार को बासनी तंबोलिया निवासी सुनीलदास वैष्णव की तरफ से रिपोर्ट दी गई थी। इसके अनुसार वह मंडोर मंडी में एक व्यापारी मनीष भूतड़ा के यहां मनीष ट्रेडिंग पर रूपए कलेक्शन का काम करता है। शनिवार की सुबह साढे 11 बजे वह रूपए से भरा बैग लेकर अपने घर से मंडी के लिए निकला था। तब परिहार नगर 80-100 फीट लिंक रोड पर किसी शख्स ने उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डालकर बैग छीन लिया। बैग में दो लाख रूपए थे।

यूं रची गई साजिश

मुनीम सुनील दास ने अपने मित्र गणेश जाट को बताया कि जिस दिन बड़ी रकम आयेगी तब वह उसे बता देगा। इस पर 16 सितंबर को मनोहर फ्लोर मिल के केशियर ने मुनीम सुनील दास को दो लाख रूपए मनीष भूतड़ा को देने के लिए कहा था। रात वह रूपए लेकर घर आ गया था,वक्त घटना गणेश जाट भी उसके साथ था। इस पर पैसों को लेकर नीयत बिगड़ गई और लूट की योजना बनाई गई।

गणेश ने पडौसी महिला के मोबाइल से किया कॉल

पूछताछ में सामने आया कि गणेश जाट ने अपने पडौस में रहने वाली एक महिला विमला देवी का मोबाइल लेकर उससे वाटसएप ओटीपी नंबर लेकर सुनील के मालिक मनीष भूतड़ा को वाटसएप कॉलिंग कर धमकाया और रूपयों की डिमाण्ड की। अन्यथा उसके बेटे और मुनीम को लूट लेगा।

सीडीआर में पकड़ा,आमने सामने बिठाकर पूछताछ

माता का थान थानाधिकारी राजूराम बामणिया ने बताया कि घटना की गंभीरता पर इनके मोबाइल कॉल की सीडीआर निकलवाई गई। तब बातचीत का पता लगा और संदेह गहराया गया। इस पर गणेश को दस्तयाब कर दोनों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ की गई। तब घटना का खुलासा हो गया।

पुलिस टीम में यह भी रहे शामिल

प्रकरण की तफ्तीश में एसआई भगाराम,एएसआई मुकनाराम, भागूराम, साइबर सैल के एएसआई राकेश सिंह, हैडकांस्टेबल हनुमान, श्यामसुंदर,रामलाल,कांस्टेबल रिछपाल,रामरतन,भैरूलाल,प्रमिला एवं मंजू शामिल थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts