जोधपुर, जिले के ओसियां तहसील क्षेत्र में चंडालिया गांव में रहने वाले एक युवक को किसी शातिर ने अपनी ठगी का शिकार बनाते हुए उससे साढ़े नौ लाख रूपयों का गबन कर डाला। पीडि़त को पैसे दुगुने करने की मशीन का लालच दिया गया। पीडि़त ने अब पुलिस की शरण ली है। इसमें पुलिस अब संदिज्ध की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

ओसियां थानाधिकारी बाबूराम डेलू ने बताया कि चंडालिया निवासी राजू राम पुत्र किसनाराम ने यह रिपोर्ट दी।
इसमें बताया कि भारत माला परियोजना में कालूराम नाम का एक व्यक्ति कार्य करता था, जो गांव गरौठा, तहसील सिकराय, जिला दौसा का रहने वाला है। वह उसके खेत के पास में ही अस्थाई रूप से रहता था और पड़ौस में रहने के कारण उससे जान पहचान हो गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

कालूराम ने बताया कि मेरे पास एक ऐसी मशीन है जिसमें रुपए डबल होते हैं, विश्वास में लिया तो मैंने उसे पहली बार में 15 हजार दिए। उसके झांसे में आकर पैसे डबल करवाकर लखपति बनने के चक्कर में मैंने उसे मशीन लाने के लिए बोला तो उसने कहा कि मशीन लाने का खर्चा लगेगा।

इस पर कुछ पैसे मैंने ई-मित्र से उसके खाते में डलवाए। फिर एक रात को वह एक मशीन लेकर आए और विश्वास कर मैंने 8 लाख एक व्यक्ति से उधार लिए और डेढ़ लाख रुपये मेरे घर पर थे, पूरे साढ़ेे नौ लाख रुपए उनको दे दिए। उसने पूरे पैसे मशीन में डालकर कहा कि पैसे इस मशीन में रखे हुए हैं, दो दिन बाद डबल हो जाएंगे मगर इसको छेडऩा मत। पीडि़त ने जब दिन बाद मशीन को खोला तो उसमें कुछ भी नहीं मिला। बाद में शातिर कालूराम ने अपना फोन भी बंद कर दिया। पुलिस अब मोबाइल नंबर से उसे ट्रेस करने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढें – शेरगढ़ में विद्युत व पेयजल संकट को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन