jda-squad-came-to-remove-encroachment-faced-opposition

अतिक्रमण हटाने पहुंचे जेडीए दस्ते का विरोध करना पड़ा सामना

जोधपुर,शहर के निकट केरु पंचायत समिति के पूनिया की प्याऊ में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। विश्नोई समाज के लोगों ने कार्रवाई को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। समाज की महिलाएं भी प्रदर्शन में पहुंची।
फिलहाल जेडीए की कार्रवाई शुरू नहीं हो पाई है। अखिल भारतीय विश्नोई महासभा के देवेंद्र बुडिया भी मौके पर पहुंचे। दरअसल कोर्ट के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाने के विरोध में केरु पंचायत समिति के पुनिया की प्याऊ के लोग पिछले 16 दिनों से धरना दे रहे थे। सोमवार को इन लोगों ने जेडीए के बाहर सद्बुद्धि यज्ञ किया था। उसके बाद जेडीए ने मंगलवार को केरू क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने को लेकर निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें- पद्मश्री नारायण सिंह भाटी के निधन पर शेखावत ने जताया शोक

कार्रवाई का जताया विरोध 

मंगलवार को जेडीए का दस्ता अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो विश्नोई समाज के लोग मौके पर एकत्रित हो गए और कार्रवाई को लेकर विरोध जताने लगे। समाज के लोगों का कहना था की मां अमृता देवी के नाम पर बने उद्यान के बोर्ड और पेड़-पौधों को नहीं हटाने दिया जाएगा। विरोध को देखते हुए फिलहाल कार्रवाई शुरू नहीं हो पाई है। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात है।

ये भी पढ़ें- छठा अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन 16 जून को

दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है गोचर भूमि

दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया कि जोलियाली में करोड़ों की सरकारी जमीन पर उद्यान के नाम पर कब्जा कर लिया गया है। रातों रात यहां तारबंदी करके पौधे लगा दिए गए। जबकि ये गोचर भूमि है। पिछले बार भी जाब्ते के अभाव में जेडीए दस्ते को वापस लौटना पड़ा था। इस बार जाब्ते के साथ टीम पहुंची तो लोगों ने विरोध शुरू कर दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews