मगजी घाटी क्षेत्र में फिर चली अतिक्रमण के खिलाफ जेसीबी

  • लोगों ने जताया विरोध
  • बलपूर्वक हटाया

जोधपुर,मगजी घाटी क्षेत्र में फिर चली अतिक्रमण के खिलाफ जेसीबी। राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशों की पालना में वन भूमि पर हो रखे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई आज फिर से मगजी घाटी क्षेत्र में की गई। आज भी लोगों ने विरोध किया,मगर पुलिस ने उन्हें बलपूर्वक वहां से हटाया। हालांकि डंडे फटकाने की नौबत नहीं आई। बाद में तनाव के बीच अतिक्रमण को हटा दिया।

कुछ लोगों ने इस कार्रवाई का राजनीति से प्रेरित होने का कहकर विरोध जताया है।

यह भी पढ़ें – निजी अस्पताल में दवाई का सैंपल लेकर गए एमआर का बैग चोरी

राजस्थान हाईकोर्ट ने वन भूमि में हो रखे अतिक्रमणों को लेकर प्रदेश भर से हटाने के आदेश जारी कर रखे हैं। राज्य सरकार के दिशानिर्देश पर अब वन विभाग टीम ने कार्रवाई आरंभ की है। गत 6 जून को मगजी घाटी जो सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है वहां से कच्चे अतिक्रमणों को हटाया गया था, उस दिन भी वन विभाग टीम को लोगों का काफी विरोध झेलना पडृा था। पक्के निर्माण को लेकर लोगों को हिदायत के साथ नोटिस दिए जा चुके हैं। इस पर आज सुबह फिर वन विभाग की टीम भारी पुलिस लवाजमें के साथ वहां पहुंची।

यह भी पढ़ें – व्यवसायी से बदमाशों ने मारपीट कर 47 हजार व महंगी घड़ी लूटी

आज भी लोगों ने कार्रवाई को लेकर विरोध जताया,मगर भारी पुलिस बल के आगे लोगों की नहीं चली और फिर पक्के निर्माणों को धवस्त किया गया। यूथ कांग्रेस के पुखराज दिवराया ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि सरकार इसी सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में यह कार्रवाई कर रही है। केवल मगजी घाटी और गउ घाटी के लोगों को परेशान किया जा रहा है। जबकि अन्य वन भूमि पर भी अतिक्रमण को नहीं हटाया जा रहा है। वन विभाग अधिकारियों का इस बारे में कहना है कि हाईकोर्ट के आदेशों की पालना में आगे कार्रवाई जारी रखी जाएगी।