टेंपों को बचाने के प्रयास में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी,35 बच्चे घायल

  • बस में 60 बच्चे सवार थे
  • गंभीर घायल तीन बच्चों को इलाज के लिए जोधपुर भेजा
  • बस पलटते ही अंदर बैठे सारे बच्चे फंस गए और कोहराम मच गया
  • लोगों ने बस के कांच फोड़ कर बच्चों को बाहर निकाला
  • विधायक किसनाराम विश्नोई ने अस्पताल जाकर बच्चों को देखा
  • अस्पताल में लोगों का भारी जमावड़ा लगा, अफरातफरी मची

जोधपुर, जिले के लोहावट-मोरिया रोड पर शनिवार को स्कूली बच्चों से भरी एक बस पलट गई। हादसे में करीब 35 बच्चे सहित अन्य घायल हो गए। इनमें से गंभीर घायल तीन बच्चों को इलाज के लिए जोधपुर रवाना किया गया। अचानक सामने आए एक टैंपो को बचाने के प्रयास में ड्राइवर बस से नियंत्रण खो बैठा और यह सड़क़ से नीचे उतर कर पलट गई। बस के पलटते ही अंदर बैठे सारे बच्चे फंस गए और कोहराम मच गया। क्षेत्र के लोगों ने बस के कांच फोड़ बच्चों को बाहर निकाला।

पुलिस ने बताया कि लोहावट के एक निजी स्कूल की बस बच्चों को लेकर आ रही थी। माधव गौशाला के समीप अचनाक एक टेंपो सड़क़ पर सामने आ गया। टैंपो से टक्कर बचाने की जद्दोजहद में ड्राइवर ने बस को मोड़ते हुए तेजी से ब्रेक लगाए इस कोशिश में बस अनियंत्रित हो गई और सड़क़ से नीचे उतरने के बाद पलट गई। बस में करीब साठ बच्चे सवार थे। बस पलटते ही वे सभी मदद के लिए चिल्लाने लगे। क्षेत्र के लोगों ने भाग कर राहत कार्य शुरू किया। उन्होंने बस के कांच फोड़ बच्चों को बारी- बारी से बाहर निकाला।

टेंपों को बचाने के प्रयास में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी,35 बच्चे घायल

निजी अस्पताल और जोधपुर रैफर

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायल बच्चों को एंबुलेंस के माध्यम व अन्य निजी वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोहावट पहुंचाया। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रिय विधायक किसनाराम विश्नोई ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों की कुशलक्षेम पूछी। हादसे में गंभीर घायल हुए तीन जनों को जोधपुर रैफर किया गया।
बताया गया कि सामने से आ रहे टैंपो को बचाने के प्रयास में सड़क़ से नीचे उतरकर संतुलन खो दिया। पलटने के बाद हमने ऊपर की तरफ के कांच तोड़क़र बाहर निकले। बस पलटने के बाद ड्राइवर भाग गया। हादसे की सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन भाग कर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में लोगों का भारी जमावड़ा लग गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews