आईजी विकास कुमार व संभागीय आयुक्त मेहरा बाड़मेर रवाना

  • लोकसभा चुनाव-2024
  • बाड़मेर में रहकर संभालेंगे कानून और व्यवस्था की कमान

जोधपुर,आईजी विकास कुमार व संभागीय आयुक्त मेहरा बाड़मेर रवाना। लोकसभा चुनाव की मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए जहां जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर दी गई है वहीं जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार और संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा बाड़मेर के लिए रवाना हो गए हैं।

यह दोनों अधिकारी बाड़मेर में रहकर पुलिस और प्रशासन की कमान संभालेंगे और शांतिपूर्ण मतगणना के लिए लगातार पल-पल का अपडेट भी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें – भीषण गर्मी में स्टेशनों पर पेयजल लिए पुख्ता बंदोबस्त

लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों के मतदान के बाद अब कल मतगणना का दिन है। जोधपुर और बाडमेर में शांतिपूण तरीके से मतगणना संपन्न हो उसको लेकर खुद संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा के अलावा रेंज के आईजी विकास कुमार व्यवस्थाओं में जुटे हुए है। रेंज आईजी विकास कुमार ने बकायदा इसके लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंधन किया है। पूरी तरह से पुलिस फौर्स को चौकसी बरतने के निर्देश देने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी विशेष रूप से मॉनिटरिंग के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है जो पल पल इस पर नजर बनाए रखेगी।

सोशल मीडिया के माध्यम से अगर कोई माहौल खराब करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा जाएगी। इसके साथ ही अवैध रूप से शराब बेचने वालो के लिए भी विशेष रूप से फोर्स तैनात की जाएगी जो लगातार गश्त करने का काम करेंगी। स्पेशल पुलिस बल भी बाडमेर के लिए तैनात की गई है। ऐसे गांव जहां किसी तरह की संभावना माहौल बिगडने की रहती है वहां पर भी रिजर्व फोर्स तैनात की गई है।

आईजी विकास कुमार ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना की प्रक्रिया सम्पन्न हो उसको लेकर पूरी तरह से और अधिक चौकसी बरतने के साथ टीमे पूरी तरह से तैयार हैं। मतगणना के दिन वे स्वयं और संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा बाड़मेर में मौजूद रहेंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल किजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews