huge-enthusiasm-among-people-towards-handicraft-products

हस्तशिल्प उत्पादों के प्रति लोगों में भारी उत्साह

  • संभाग स्तरीय अमृता हाट मेला
  • सांस्कृतिक कार्यक्रम रहे आकर्षण का केंद्र

जोधपुर,संभाग स्तरीय सप्तम अमृता हाट मेला पाली रोड स्थित अरबन हाट परिसर में चल रहा है। अमृता हाट के तीसरे दिन गुरुवार को आयोजन स्थल पर भारी भीड़ उमड़ी और हस्तशिल्प उत्पादों के क्रय के लिए लोग में विशेष उत्साह दिखा। जिसके फलस्वरूप कुल पांच लाख रुपये तक के हस्तनिर्मित उत्पादों की बिक्री हुई। मेले में फुटवियर डिजायन एवं डवलपमेंट इंस्टीट्यूट जोधपुर के छात्रों एवं कार्मिकों द्वारा मेले का भ्रमण कर खरीददारी की गयी।

मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में संगीत नाटक अकादमी जोधपुर के रूपनाथ एण्ड ग्रुप द्वारा कालबेलिया नृत्य एवं अन्य  प्रस्तुतियाँ दी गयी। लोगों ने सांस्कृतिक  कार्यक्रमों को विशेष रुप से सराहा। न्यूनतम 300 रूपये तक के उत्पाद क्रय करने वाले ग्राहकों के लक्की ड्रॉ कूपन निकाले गये। गुरुवार के लक्की ड्रॉ के विजेता प्रथम राधा,द्वितीय विमला चौधरी एवं तृतीय पिन्टु बिश्नोई रही जिन्हे क्रमशः 500, 300 एवं 200 रूपये की निःशुल्क खरीददारी विभाग द्वारा करवाई गयी।

ये भी पढ़ें- ऋषिकेश-बाड़मेर ट्रेन नाभा स्टेशन की जगह धबलान स्टेशन पर रुकेगी

उपनिदेशक (महिला अधिकारिता) फरसा राम बिश्नोई ने शहरवासियों से मेले में अधिकाधिक संख्या में खरीददारी करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदने से महिलाओं को रोजगार और आर्थिक संबल मिलेगा, जिससे महिलाओं का आर्थिक  सशक्तिकरण सुनिश्चित होगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews