Horse rider caught with live cartridges while going on Jodhpur-Delhi flight

हॉर्स राइडर को जोधपुर-दिल्ली फ्लाइट में जाते जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा

  • सिविल एयरपोर्ट पर सामान चेकिंग में मिला कारतूस
  • हार्स राइडर जापान में करता है नौकरी

जोधपुर,हॉर्स राइडर को जोधपुर- दिल्ली फ्लाइट में जाते जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा।जोधपुर सिविल एयरपोर्ट पर एक युवक के पास से जिंदा कारतूस मिला। वह जोधपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में जाने वाला था और एयरपोर्ट पर सामान चेकिंग में यह कारतूस मिला।

यह भी पढ़ें – पॉलिसी मैच्योरिटी की राशि खाते में डालने के नाम पर 35 हजार की ठगी

वह हॉर्स राइडर है और जापान में नौकरी करता है। यह कारतूस उसके पास में कैसे आया उसे खुद को पता नहीं। सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टरों ने उसे पकड़ कर एयरपोर्ट थाना पुलिस के सुपुर्द किया। उसके खिलाफ आम्र्स एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है। आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एयरपोर्ट थाने के हैडकांस्टेबल राम खिलाड़ी मीणा ने बताया कि सोमवार को दिन में जोधपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में एक शख्स के सामान की चेकिंग की गई। तब उसके हैण्डबैग में एक जिंदा कारतूस नोरका मार्क &00 एमएम मिला। इस पर शख्स को एयरपोर्ट पर चेकिंग करने वाले सीआई एसएफ के सबइंस्पेक्टरों अनिल कुमार और कमलनाथ राणावत ने उसे पकड़ थाना पुलिस को सौंपा।

हैडकांस्टेबल राम खिलाड़ी ने बताया कि आरोपी बालेसर के खुडियाला स्थित विजय नगर भाटियों की ढाणी का रहने वाला जसवंत सिंह पुत्र कल्याण सिंह है जिसे आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया गया है।

जापान में करता हॉर्स राइडिंग की नौकरी
जांच में सामने आया कि आरोपी जसवंतसिंह जापान में हॉर्स राइडिंग की नौकरी करता है और वह 1-14 सितंबर को छुट्टियों पर जोधपुर गांव आया था। सोमवार को वापिस उसे जापान जाना था।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे इस कारतूस के बारे में जानकारी नहीं है,वह कब और कैसे उसके पास में आया। उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।