शहर में धूमधाम से मनाई जा रही हनुमान जयंती

  • मंदिरों में भक्तों का उमड़ रहा रैला
  • सुंदरकांड,हनुमान चालिसा का हो रहा पाठ
  • सवामणी के लगे भोग

जोधपुर,शहर में धूमधाम से मनाई जा रही हनुमान जयंती। शहर में आज हनुमान जयंती महोत्सव (महावीर जयंती) धूमधाम से मनाई जा रही है। शहर के बालाजी मंदिर में भक्तों का रैला उमड़ पड़ा है। अल सुबह से ही बालाजी के मंदिरों में भक्त पहुंचने शुरू हो गए। राम हनुमान मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान के रूप में सुंदरकांड पाठ,हनुमान चालीसा,रात्रि भजन संध्या और सवामणी तथा प्रसादी का आयोजन चल रहा है।

यह भी पढ़ें – आधी रात को ग्राहक खाना पैकिंग नहीं किए जाने पर भड़का

शहर के पाल बालाजी मंदिर,पंचमुखी बालाजी मंदिर,रौटरी चौराहे बालाजी मंदिर,प्रत्याश बालाजी मंदिर, शुगालेश्वर बालाजी मंदिर,जूना खेडापति बालाजी मंदिर,शेखावटी का तालाब बालाजी मंदिर,हेमु कालानी चौराहे पर स्थित बालाजी मंदिर तथा अन्य मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। मंदिरों को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है। इसके अलावा फूल मंडली सजाई गई है। शाम को मंदिरों में भव्य भजन संध्याओं का आयोजन भी हो रहा है, संगीतमय सुंदरकांड पाठ होंगे।

हर मंदिर पर पुलिस की व्यवस्था
सुरक्षा की दृष्टि से मंदिरों के बाहर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। यातायात व्यवस्था संभालने के लिए यातायात पुलिस भी सहयोग कर रही है। मंदिरों में भीड़ को देखते हुए मंदिरों के अंदर भी सुरक्षा गार्ड की तैनाती रखी गई है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews