कई समस्याओं का हुआ हाथों हाथ समाधान

  • ग्राम्यांचलों में जनसुनवाई
  • समस्याओं के समाधान के रास्ते खुले

जोधपुर,जिले में विभिन्न स्थानों पर गुरुवार को हुई जनसुनवाई के दौरान अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर त्वरित समाधान की कार्यवाही की गई तथा कई समस्याओं का हाथों-हाथ निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की गई।

जनसुनवाई के दौरान पानी-बिजली और सम-सामयिक समस्याओं पर ग्रामीणों ने ध्यान आकर्षित किया। इस पर उपखण्ड अधिकारियों ने जन सुनवाई में समस्याओं को सुनते हुए इनके बारे में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से वस्तुस्थिति की जानकारी ली और समाधान के निर्देश दिए।

कई समस्याओं का हुआ हाथों हाथ समाधान

– कलक्टर ने भोपालगढ़ जनसुनवाई में पहुंच कर किया ग्रामीणों से संवाद जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता भोपालगढ़ में हुई जनसुनवाई में पहुंचे तथा जनता की समस्याओं को सुना। जिला कलक्टर ने क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से सम सामयिक हालातों की जानकारी ली और समस्या समाधान के बारे में फीडबैक लिया।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त समस्याओं का जल्दी से जल्दी निस्तारण कर क्षेत्रवासियों को लाभान्वित करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) अनिल कयाल, उपखण्ड अधिकारी हवाईसिंह,पुलिस उपाधीक्षक सुदर्शन पालीवाल, तहसीलदार मनोहरसिंह,प्रधान शान्ति देवी, विकास अधिकारी शिवदान सिंह, जन प्रतिनिधि नारायणदान जाखड़, शिवकरण सैनी, राजेश जाखड़ सहित अधिकारी एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

जनसुनवाई में पानी-बिजली से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के साथ ही म्यूटेशन से संबंधित मामले सामने आए। इनके साथ ही महात्मा गांधी नरेगा योजना में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराने का आग्रह ग्रामीणों एवं क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों ने किया। इन पर ठोस कार्यवाही के बारे में निर्देशित किया गया।

हाथों हाथ ठीक हुआ हैण्डपम्प

शेरगढ़ में उपखण्डस्तरीय जन सुनवाई में उपखण्ड अधिकारी पुष्पाकंवर सिसोदिया ने जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान सीहांदां, पंचायत समिति बालेसर में पेयजल संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर सरपंच के आग्रह के अनुसार हैण्डपम्प ठीक करवा कर हाथों हाथ समस्या समाधान किया गया।

समस्याओं का निर्णायक निस्तारण करें

लूणी पंचायत समिति कार्यालय में उपखण्ड अधिकारी (जोधपुर दक्षिण) अपूर्वा परवाल ने जनसुनवाई करते हुए सभी विभागों के अधिकारियों से समन्वय के साथ समस्याओं का गंभीरतापूर्वक एवं समयबद्ध निर्णायक निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने शहर में विभिन्न स्थानों सड़कों को दुरस्त करने, खुले सीवरेज की समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्यवाही के निर्देश नगर निगम को दिए। अधिकारियों से कहा कि जनसुनवाई में जन समस्याओं के निस्तारण के लिए जनता की सहभागिता बढ़ाने के लिए आम जन को जागरुक करें ताकि जन सुनवाई आशातीत सफलता प्राप्त होकर सुशासन की मंशा साकार हो सके।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews