गुरुपूर्णिमा पर किया गुरुपूजन

जोधपुर,गुरुपूर्णिमा पर किया गुरुपूजन।सूर्य नगरी में रविवार को गुरु पूर्णिमा का पर्व गुरु परंपरा का निर्वहन करते हुए गुरुजनों का पूजन व सम्मान करके मनाया गया। मंदिरों में दर्शन कर इस पुण्य अवसर का आनंद उठाया। गुरु पीठों से लेकर राम द्वारा और दादा दरबार धाम पर श्रद्धालुओं ने उत्साह के साथ दर्शन कर गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया।

यह भी पढ़ें – गिरफ्तारी वारंट में एक गिरफ्तार,30 प्रकरण है दर्ज

गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर अपने गुरुजन के प्रति निष्ठा और आस्था प्रकट करते हुए जोधपुर की प्रमुख गुरु पीठों पर गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया गया। सिद्धनाथ स्थित दादा दरबार धाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सूरसागर स्थित बड़ा राम द्वारा में मुख्य गादीपति राम स्नेही संत रामप्रसाद के सानिध्य में गुरु पूर्णिमा का पर्व बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन करने के साथ अपने गुरु का पूजन और सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इसी तरह राईका बाग स्थित जुगल जोड़ी रामदेव बाबा मंदिर में सैनाचार्य अचलानंद गिरि ने यज्ञ और हवन के साथ गुरु पूर्णिमा के पर्व का आगाज किया। यहां पर भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में आशीर्वाद देने के लिए उमड़ पड़े। साध्वी प्रीति प्रियंवदा और संस्कृत अकादमी की पूर्व चेयरमैन डॉक्टर जया दवे के निवास पर भी शिष्यों ने पहुंच कर आशीर्वाद लिया।

श्याम भक्ति सेवा संस्थान के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भी अलग-अलग गुरु धाम पर पहुंचकर गुरुजनों का सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया। साध्वी प्रीति प्रियंवदा और संत रामप्रसाद ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं को गुरु पूर्णिमा के महत्व से अवगत कराया।