महिलाओं को दिया आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रशिक्षण

जोधपुर,महिलाओं को दिया आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रशिक्षण। अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद शाखा जोधपुर के महिला प्रकोष्ठ द्वारा हस्तशिल्प रोजगार शिविर के अंतर्गत आयोजित एक सप्ताह का निशुल्क आर्ट एंड क्राफ्ट शिविर का समापन समाज सेविका मंजु थानवी के आतिथ्य में हुआ। महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुनीला व्यास ने बताया टेक्सटाइल डिजाइनर भानुमती बोहरा द्वारा विभिन्न प्रकार के आर्ट के दीपक, थाली,बंदनवार,मधुबनी और मुरल आर्ट आदि का प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए प्रियंका भाटी को पुरस्कृत किया गया।

यह भी पढ़ें – नाकाबंदी में पिकअप में पकड़ी 61 कार्टन अवैध शराब

परिषद के महामंत्री अमरचंद पुरोहित ने बताया कि शिविर में 18 महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। उन्होंने बताया कि महिला प्रकोष्ठ द्वारा अभी हाल ही में कशीदाकारी और सिलाई का भी निःशुल्क शिविर आयोजित किया गया था। प्रशिक्षिका भानुमती बोहरा को इस अवसर पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रशिक्षणार्थियों के मध्य आयोजित प्रतियोगिता में कांता व्यास प्रथम तथा गरिमा अग्रवाल ने द्वितीय रही। निर्णायक डा.मंजुला व्यास थी। अनिता व्यास को सर्वोच्च उपस्थिति अनुसार प्रथम पुरस्कार दिया गया। शिविर में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए गए। महिला प्रकोष्ठ की रत्ना बोड़ा,डा. मंजुला व्यास तथा अरूणा पुरोहित उपस्थित थीं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews