Ganesh idols were immersed with great pomp in the city

शहर में धूमधाम से किया गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

  • गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आना से गूंजी सूर्यनगरी
  • गली मोहल्लों में छाया उत्साह -गणपति को विदा करने के लिए छोटे बड़े सभी हुए शामिल

जोधपुर,शहर में धूमधाम से किया गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन।शहर में आज गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आना की डीजे और बैण्डबाजों की धुनों के साथ गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन किया। गली मोहल्लों में गणपति बप्पा मोरिया..अगले बरस तू जल्दी आ.. की स्वर लहरियों गाजे-बाजे के साथ प्रथम पूज्य गणपति को उत्साह के साथ विसर्जित किया गया। इसके साथ ही आज दस दिवसीय गणपति महोत्सव का समापन भी हो गया। गणपति को विदा करने के लिए छोटे बड़े सभी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें – 45 कवियों को आर्मंड डी सूजा साहित्यिक यायावर सम्मान

शहर में गणेश चतुर्थी के दिन विभिन्न सामाजिक,व्यापारिक संस्थाओं और गली मौहल्लों के साथ घरों में अस्थायी रूप से स्थापित किये गये गणेश प्रतिमाओं का आज विसर्जन किया गया। कई लोगों ने कल शाम के समय भी मुहुर्त अच्छा होने के कारण अपनी सुविधा अनुसार विसर्जित किया गया। सार्वजनिक तौर पर और विभन्नि संगठनों की ओर से चौराहों और बाजारों में स्थापित की गई प्रतिमा स्थल पर रात्रि जागरण के आयोजन भी किए गए।

शिवसेना ने गाजे बाजे से किया गणेश प्रतिमा विसर्जन
शहर में जालोरी गेट चौराहा पर शिवसेना की ओर से प्रतिवर्ष गणेश प्रतिमा स्थापित की जाती है और अनंत चतुदर्शी पर गुलाब सागर की ओर जाने वाली गणेश प्रतिमाओं के प्रायोजकों और आयोजकों का स्वागत भी शिवसेना की ओर से किया जाता है और आखिरी में शिवसेना की जालोरी गेट पर स्थित प्रतिमा का विसर्जन गुलाबसागर में गाजे बाजे के साथ आज किया गया।

पुलिस का रहा माकूल बंदोबस्त, यातायात व्यवस्था में भी रहा बदलाव
विसर्जन के समय पुलिस का माकूल बंदोबस्त था। शहर में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन जुलूस की ज्यादा तादाद के चलते सरोवरों और तालाबों के पास पुलिस का जाब्ता और पुलिस के तैराकों को भी किसी अनहोनी से बचाव के लिये तैनात किया गया। विसर्जन के चलते यातायात के लिये भी विशेष व्यवस्था की गई। जिसमें बारह बजे के बाद जालोरी गेट की तरफ आने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्गो से निकासी करने के लिये यातायात को डायवर्ट भी किया गया।

चौपासनी रोड से पावटा जाने वाले सभी वाहन 5 वीं रोड़ से सरदारपुरा सी रोड, तारघर मोड़,न्यू डीराएम खतनाकम पुलिया,रोटचरी चौराहा, रिपक्तिया भैरूजी चौराहे,जेडीए सर्कल भास्कर चौराहा रातानाड़ा पुलिस लाईन ताराचंद सर्कल के रास्ते निकाला गया।

जुलूस के दौरान जालोरी गेट से आडा बाजार की तरफ,हाथीराम का ओडा से घंटाघर रोड व आडा बाजार की तरफ जाने वाले मार्गो पर वाहनों का प्रवेश वर्जित रखा गया। लोर्डिंग टैक्सी,हाथ ठेलों को भी शहर में जुलूस के मार्गो के दौरान प्रतिबंधित किया गया। जालोरी गेट से नई सडक़ घंटाघर तक के बीच सभी प्रकार के वाहनों का भी आवागमन बाधित करने के साथ जुलूस नहीं होने पर वैकल्पिक रास्तों से यातायात को सुगम किया गया।