आर्मी कार्मिक के बैंक एकाउंट से 11. 9 लाख का फ्रॉड

आर्मी कार्मिक के बैंक एकाउंट से 11. 9 लाख का फ्रॉड

शातिर ने एसबीआई कस्टमर केयर से कॉल करना बताया

जोधपुर,आर्मी कार्मिक के बैंक एकाउंट से 11. 9 लाख का फ्रॉड।जोधपुर केंट पर लगे आर्मी के एक कार्मिक के साथ शातिर ने एसबीआई का कस्टमर केयर कर्मचारी बताकर 11 लाख 9 हजार की ठगी कर डाली। शातिर ने स्क्रीन शेयर कर ओटीपी नंबर लेकर यह ठगी की। घटना 16 फरवरी की है। मामले में अब एयरपोर्ट थाने में धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें – आपसी विवाद के चलते मारपीट के प्रकरण दर्ज

थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि जोधपुर केंट में लगे आर्मी कार्मिक गुरविंदर सिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि 16 फरवरी की दोपहर में किसी शख्स का कॉल आया कि वह एसबीआई कस्टमर केयर से बोल रहा है। फिर उसने वाट्सएप कॉल करने को कहा। जिस पर उसे वाट्सएप कॉल किया गया तो उसने एक स्क्रीन शॉट दिखाई देने के साथ ओटीपी नंबर दिए गए। जिससे क्लिक किए जाने पर उनके बैंक खाते से दो बार में अलग-अलग किश्तों में 11 लाख 9 हजार 323 रुपए कट गए। उनके बैँक एकाउंट से 3.50 लाख और योनो एप से लोन लेकर 8 लाख रुपए निकाल लिए गए। इसका पता लगने पर उनके द्वारा 17 फरवरी को साइबर पोर्टल पर शिकायत दी गई। मगर अब तक कार्रवाई नहीं होने पर अब इस बारे में एयरपोर्ट थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया गया है। थानाधिकारी हनुमानसिंह ने बताया कि प्रकरण धोखाधड़ी के साथ आईटी एक्ट में दर्ज किया गया है। इस बारे में विस्तृत जांच की जा रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts