employees-associated-with-rail-operations-made-aware-of-safety-standards

रेल संचालन से जुड़े कर्मचारियों को संरक्षा मानकों के प्रति किया जागरूक

रेल संचालन से जुड़े कर्मचारियों को संरक्षा मानकों के प्रति किया जागरूक

जोधपुर,रेल प्रशासन ने रेल संचालन से जुड़े अपने कर्मचारियों और अधिकारियों से सुरक्षित रेल संचालन के लिए निर्धारित मानकों की गंभीरता से पालना के निर्देश दिए हैं। कर्मचारियों को अपडेट करने व सजग रखने के लिए संरक्षा विभाग द्वारा अलग-अलग स्टेशनों पर संरक्षा से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय के निर्देश पर मंडल के संरक्षा विभाग से जुड़े अधिकारी स्टेशनों पर जाकर रेल संचालन से जुड़े कर्मचारियों और पर्यवेक्षकों की बैठकें लेकर उन्हें निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्य करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
इसके तहत शनिवार को फलोदी रेलवे स्टेशन पर आयोजित संरक्षा संगोष्ठी में मंडल परिवहन निरीक्षक जसवीर सिंह चौधरी ने रेल संचालन से जुड़े सभी कर्मचारियों से तनाव रहित होकर काम करने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें- रेलवे स्टेशन की नई इमारत की प्रतिकृति देख यात्री बोले ‘अमेजिंग’

उन्होंने कहा कि शंटिंग कार्य करने से पूर्व किए जाने वाले सभी प्रावधानों को पूरी तरह से समझ लेना चाहिए तथा नियमानुसार लोड स्टेबल करने के बाद प्रभावित लाइन के लिए सेट एंड लॉक करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसके अलावा पेट्रोलियम कार्य को पूरी ईमानदारी से करना होगा जिससे रेल फैक्चर जैसे भयानक मामलों से बचा जा सके। इसके अलावा संगोष्ठी में कर्मचारियों को अग्निशामक यंत्र के इस्तेमाल के संबंध में जानकारी दी गई।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर सुभाष चंद्र उपाध्याय ने संगोष्ठी में कहा कि रेलवे गैंगमैन रीढ़ की हड्डी की तरह काम करता है, उसे अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करना होगा और वे गाड़ी गुजरते समय उसे अच्छी तरीके से जांचे और देखें कि कोई फ्लैट टायर या हॉट एक्सेल नहीं हो। ऐसा पाए जाने पर तुरंत संबंधित को सूचना दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि गाड़ियों की संरक्षा और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

संगोष्ठी में स्टेशन अधीक्षक शिवजी लाल मीणा,मेट राधेश्याम,ट्रैक मेंटेनर पुखराज,अनिल कुमार गुर्जर, आसु राम,संकेत व दूरसंचार शाखा के सुभाष,जेठाराम,रामूराम,मीठालाल, रणछोड़,खेताराम,सुंदर गुर्जर,खुशाल, भंवर कंवर,हनुमान मीणा,ममतेश बेरवा,खेमचंद मीणा खेताराम, सोहन राम व आरपीएफ के सागरमल जाट ने भाग लिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts